क्या जेल में बंद कैदी ने खाई नशे की गोली? बिगड़ी हालत में रेफर

मधेपुरा मंडल कारा में बुधवार को अचानक एक बंदी की तबीयत खराब होने पर जेल प्रशासन ने आननफानन में बंदी को अचेत अवस्था में सदर अस्पताल मधेपुरा में भर्ती कराया जहां चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर ईलाज के हाईयर सेन्टर भेज दिया । जेल प्रशासन की तरफ से बंदी की ख़राब तबीयत पर कोई स्पष्ट बोलने को तैयार नहीं है, वहीं एक बात कहते हैं कि कुछ खा लिया है. क्या खाया के सवाल का स्पष्ट जवाब नहीं मिलने पर चिकित्सक भी हैरान रहे और आखिरकार उसे रेफर कर दिया.

चर्चा है कि इलाजरत बंदी ने नशे की गोली खा ली थी. गोली की मात्रा अधिक होने के कारण वह अचेत अवस्था में चला गया और स्थिति गम्भीर देख जेल प्रशासन ईलाज के लिए 1 बजे के आसपास सदर अस्पताल मे भर्ती कराया जहां स्थिति गंभीर देख चिकित्सक ने हाईयर सेन्टर भेज दिया ।

जेल के कम्पाउंडर लाल बाबू ने बताया कि बंदी शहर के भीरखी मुहल्ला का रहने वाला  मो• अफरोज है जो पिछले पांच छः माह पूर्व चोरी के में जेल आया है। उन्होने बताया कि नशे की गोली खाया या नहीं, कह नहीं सकते लेकिन कुछ टेबलेट खाया है । इसी से तबीयत खराब हो गई । कौन सा टेबलेट खाया इस पर चुप्पी साध ली। ईलाज कर रहे सदर अस्पताल के चिकित्सक डा• के •के• दास ने बताया कि बंदी क्या खाया, इस बात पर स्पष्ट जानकारी जेल प्रशासन नहीं दे रही है. सिर्फ सिर्फ कुछ टेबलेट खाने के बात की जानकारी दिया, कौन सी टेबलेट कितना खाया इसकी जानकारी नहीं मिलने के कारण ईलाज करने में परेशानी हो रही है। बंदी फिलहाल अचेत अवस्था में है।

जेल प्रशासन की चुप्पी ने कई सवाल खड़ा कर दिया है । चर्चा है कि बंदी ने नशे की गोली खाई है तो सवाल उठता जेल मे नशे की गोली कहां से और कैसे आई  ?

बंदी अगर नशे की गोली खायी तो इस बात का खुलासा क्यों नहीं किया ताकि बंदी का इलाज हो सके। फिलहाल बंदी का इलाज मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है.

क्या जेल में बंद कैदी ने खाई नशे की गोली? बिगड़ी हालत में रेफर क्या जेल में बंद कैदी ने खाई नशे की गोली? बिगड़ी हालत में रेफर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 31, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.