क्रूरतम हत्या: पत्नी और बेटी की गर्दन काट कर हत्या के बाद पत्नी के कटे सर को मायके पहुंचा दिया

मधेपुरा जिले से एक नृशंस और ह्रदयविदारक घटना सामने आई है जिसमें एक सनकी पति ने अपनी पत्नी और बेटी का गर्दन धड़ से अलग कर दिया है. ऐसी घटना इलाके में पहली बार घटी है जिसने भी घटना से संबधित वीडियो या तस्वीर देखी, विचलित हो गया.

घटना श्रीनगर थाना क्षेत्र के रामनगर महेश पंचायत स्थित पोखरियाल टोला वार्ड नं एक की है जहाँ एक सनकी पति ने हैवानियत की सभी हदें पार कर देने वाली हृदय विदारक घटना को अंजाम दिया है। पोखरिया टोला निवासी मो विदेशी का सनकी व क्रुर पुत्र मो जिब्राइल ने बडी ही निर्ममता के साथ अपनी ही पत्नी मुर्शीदा  खातुन (30) एवं करीब दो साल की बेटी जिया प्रवीण का गला रेत कर धड़ से सर को अलग कर यही नहीं, हत्यारे ने बेटी के सिर को घर में टेबुल पर रखकर पत्नी के सिर को अपने साथ ले जा कर उसके मायके भर्राही ओपी क्षेत्र के मछबखरा स्थित मृतका के पिता के घर से दो सौ मीटर दूर पुलिया पर छोड़ कर वहां से फरार हो गया। बताया गया कि मधेपुरा रेलवे स्टेशन पंहुचकर वह ट्रेन से भाग गया है। 

कार्रवाई  में जुटी पुलिस 

मृतका के पिता मो कुदरे और भाई सोनु ने आशंका व्यक्त करते हुए थानाध्यक्ष रमेश कुमार को बताया कि हत्या आरोपी दामाद मो जिब्राइल ट्रेन पकड़कर उत्तरप्रदेश के भदौही गया होगा क्यों कि दामाद मोहम्मद जिब्राइल ने धमकी दिया है कि दो की हत्या और करना है। बताया कि भदौही स्थित राजू नामक व्यक्ति के गलीचा (कालीन) फैक्ट्री में मृतका का बड़ा पुत्र जिमान (12 वर्ष ) और छोटा पुत्र मो जिके (7 वर्ष) काम करता है। हत्यारोपी पति मो जिब्राइल भदौही पंहुचकर वहां अपने उक्त दोनों पुत्र का हत्या कर सकता है । पुलिस कालीन उद्योग के मालिक राजू और भदौही पुलिस से सम्पर्क करने की कोशिश कर रही है. घटना शुक्रवार की दर रात की बताई जा रही है । भर्राही ओपी क्षेत्र के मछबखडा स्थित पुलिया के पास पहुंचा तो कटा सिर देख हल्ला मचाया। उसके बाद सबसे पहले मृतका के छोटे भाई वहां पहुंचे और बहन को पहचान लिया और फिर घर के अन्य लोग सैकड़ों ग्रामीण पहुंचे। सूचना मिलते ही भर्राही ओपीध्यक्ष उमेश प्रसाद, दरोगा कुंवर प्रसाद यादव एवं पुलिस बल के साथ पहुंच कर छानबीन शुरु कर दिया। पुलिस ने सिर के साथ नीचे पास में ही रखे एक परचा जिस पर कुछ लिखा था को अपने कब्जा में ले लिया। 

उसके बाद भर्राही पुलिस ने श्रीनगर थाना को घटना की सूचना दी। सूचना मिलते ही श्रीनगर थानाध्यक्ष रमेश कुमार, जमादार अमीत कुमार हिमांशु पुलिस बल के साथ हत्यारे के पोखरिया स्थित घर पहुँचे। वहां घर में ताला लगा देख आसपास के लोगों से पूछताछ की फिर घर खोलकर देखा तो सन्न रह गए। घर में मां बेटी का धड़ जमीन पर पड़ा था।  वहीं बेटी का सिर टेबुल पर रखा था। पुलिस ने तत्काल लाश को कब्जे में ले लिया । हत्यारे पति की बूढ़ी मां मजीदा खातून को हिरासत में ले लिया।

आरोपी हत्यारा 

बांकी बचे परिवार के अन्य लोग घर से फरार मिले। कुछ देर बाद भर्राही ओपी पुलिस महिला के सिर को लेकर मायके वाले के साथ श्रीनगर थाना पहुंची। थोड़ी देर बाद दोनों थाना पुलिस ने गुप्त सूचना मिलते ही पोखरिया टोला स्थि पाट के खेत में छुपकर बैठे हत्यारोपी पति के बड़े भाई को पुलिस ने खदेडकर पकड़ लिया। पुलिस हिरास में लिए गए मां और बेटा से पुलिस पूछताछ कर रही है। हत्यारा पति घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गया। इसके साथ ही वह पत्नी व बेटी की हत्या की जानकारी सोशल मीडिया पर बेधड़क शेयर कर रहे हैं। दबिया, कुल्हाड़ी और तलवार जैसे धारदार हथियार से की गई हत्या के बारे में वह खुलेआम सोशल प्लेटफार्म पर जानकारी दे रहा है। कैसी पत्नी और बेटी की हत्या की तथा अपने साला को भी इसके आगे अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहने की धमकी वाला ओडियो और वीडियो भी पोस्ट कर रहा है। मृतक महिला के पिता मछबखरा निवासी मो. कुदरे ने बताया कि करीब दस दिन पहले उनके दामाद जिब्राइल उनके यहां नशे की हालत में नौ बजे रात को पहुंचा। उसने उन्हें और उनके बेटे को गाली गलौज देने लगा। बाद में समझाने बुझाने और उसके भाई के वहां आने पर वह शांत हुआ। उसके बाद अगले दिन आपसी पंचायत के बाद उन्होंने दामाद के साथ अपनी बेटी और बच्चों को पोखरिया टोला ससुराल भेज दिया। उन्होंने बताया कि घटना के 4 दिन पहले उनके दोनों नाती को साथ लेकर उनके दामाद बच्चे को उत्तर प्रदेश के भदौही ले जाकर छोड़ दिया। जहां पर दामाद का छोटा भाई रहता है। उधर थाना पहुंचे आक्रोशित ग्रामीण एवं मायके वाले दोनों बच्चे की सकुशल बरामदगी एवं हत्यारे पति तथा घटना को अंजाम देने में शामिल अन्य की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। 

इस तरह पत्नी और बेटी की नृशंस हत्या कर देने के मामले में श्रीनगर पुलिस भर्राही ओपी पुलिस के साथ मिलकर आगे की कार्रवाई में लग गई है। हिरासत में लिए गए हत्यारे की मां और भाई से पूछताछ की जा रही है । ग्रामीण सूत्र ने बताया मृतका के वहशी पति अक्सर अपनी पत्नी पर ताना मारते हुए कहा करते थे कि तुम चरित्रहीन औरत हो, जिस बात को लेकर मियां बीबी के बीच तकरार होती रहती थी और वह अक्सर पत्नी की पिटाई भी कर देता था।    

पुलिस ने दोनों बच्चे की सकुशल बरामदगी के साथ ही हत्यारे और उसके परिवार के अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई भले ही शुरू कर दिया है, पर इस तरह की क्रूरतम हत्या ने एक बार जिले ही नहीं पूरे सूबे को दहला दिया है. लोग हत्यारे की अविलम्ब गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं और पुलिस के लिए भी बड़ी चुनौती होगी कि वह कितनी जल्द ऐसे नृशंस हत्यारे को गिरफ्तार कर पाती है.

(रिपोर्ट: मीना कुमारी/ मधेपुरा टाइम्स)                                                                                                                                                                

क्रूरतम हत्या: पत्नी और बेटी की गर्दन काट कर हत्या के बाद पत्नी के कटे सर को मायके पहुंचा दिया क्रूरतम हत्या: पत्नी और बेटी की गर्दन काट कर हत्या के बाद पत्नी के कटे सर को मायके पहुंचा दिया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 06, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.