अपराध: गत वर्ष भी इसी अधिवक्ता को मारी थी गोली, आज फिर दिनदहाड़े मारी गोली

 मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज के इस अधिवक्ता का मानो हादसे के साथ पुराना नाता हो. इसे प्रशासन की विफलता भी कहा जा सकता है कि गत वर्ष भी इसी अधिवक्ता को अपराधियों ने गोली मारकर बुरी तरह घायल कर दिया था और फिर न इनकी सुरक्षा की जा सकी और न ही पिछले घटना के बाद अपराधियों का मनोबल तोड़ा जा सका.

घटना आज दिन के दस बजे के आसपास की है जब उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के पंछगछिया गांव के पास एस.एच. 58 पर शुक्रवार को दिन दहाड़े बैखौफ बदमाशों ने अधिवक्ता अफाक अख्तर को गोली मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. उस वक्त अधिवक्ता अफाक ऑटो पर सवार होकर रोजाना की तरह अपने घर पुरैनी थाना क्षेत्र के योगीराज गांव से अनुमंडल व्यवहार न्यायालय उदाकिशुनगंज जा रहे थे. वकालती पेशा से जुड़े रहने के कारण वह हर रोज कोर्ट आया जाया करते थे. अधिवक्ता अफाक को पिछले साल 12 जुलाई को भी गोली मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया गया था. तब अधिवक्ता उस समय ईलाज के बाद स्वस्थ हो गए थे. बिडंबना रहा कि बदमाशों ने पिछले साल की जगह पर ही फिर गोली मारी. इस बार उनकी हालत काफी गंभीर बताई जा रही है. गोली लगने के बाद अधिवक्ता अफाक को स्थानीय लोगों की मदद से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उदाकिशुनगंज पहुंचाया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद अफाक की गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सक ने मधेपुरा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. हालांकि स्वजन मेडिकल कॉलेज के बजाय उसे इलाज के लिए बेगूसराय लेकर चले गए. 

उदाकिशुनगंज पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल की. फिलहाल वारदात की वजह सामने नहीं आ पायी है. अधिवक्ता की हालत गंभीर होने की वजह से बयान भी दर्ज नहीं हो पाया. पुलिस ने बताया कि मामले की तफ्तीश जारी है. इसमें शामिल बदमाशों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. दिनदहाड़े वारदात को अंजाम देकर बदमाशों ने एक बार फिर पुलिस को चुनौती दी है. 

घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने स्थानीय लोगों की मदद से पुरैनी थाना क्षेत्र के योगीराज और नयाटोला गांव के पास एसएच 58 को जाम कर दिया. आक्रोशित लोग हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. लोगों का कहना है कि पिछले साल भी 12 जुलाई 2021 को बदमाशों ने पंछगछिया गांव के समीप ही बदमाशों ने अधिवक्ता अफाक को गोली मारी थी. उस वक्त वह बाईक से न्यायलय के काम से उदाकिशुनगंज आ रहे थे. एक साल बाद भी बदमाशों ने उसी जगह पर ऑटो पर सवार अधिवक्ता को गोली मारी. जिससे लोगों में आक्रोश व्याप्त है. 

जानकारी दी गई कि पुरैनी के योगीराज गांव के रहने वाले अधिवक्ता अफाक पूर्व में नरदह ग्राम पंचायत के सरपंच रह चुके हैं, वर्तमान  में सरपंच प्रधिनिधि और अधिवक्ता भी हैं. इस वजह से रोजाना की तरह शुक्रवार को वे ऑटो पर सवार होकर उदाकिशुनगंज न्यायालय आ रहे थे. जहां बदमाशों ने गोली मार दी. मिली जानकारी के अनुसार उसे दो गोली लगी है. एक गोली उसके पेट के बायां भाग में और दूसरा पीछे से रीढ के बगल में गोली लगी है. उनकी हालत काफी गंभीर बताई जा रही है. उसे स्थानीय चिकित्सक ने मधेपुरा मेडिकल कॉलेज रेफर किया, लेकिन स्वजन बेहतर इलाज के लिए बेगूसराय लेकर गए. बताया जाता है कि बेगूसराय से भी उसे पटना के लिए रेफर कर दिया गया है.

अपराध: गत वर्ष भी इसी अधिवक्ता को मारी थी गोली, आज फिर दिनदहाड़े मारी गोली अपराध: गत वर्ष भी इसी अधिवक्ता को मारी थी गोली, आज फिर दिनदहाड़े मारी गोली Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 26, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.