एसपी ने किया मुरलीगंज थाना का वार्षिक निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश

आज शनिवार शाम 5:00 बजे मधेपुरा जिले के पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार द्वारा मुरलीगंज थाने पहुंचकर निरीक्षण किया गया । पुलिस बल द्वारा एसपी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। निरीक्षण के दौरान एसपी थाना के विभिन्न मामलों की गहनता से निरीक्षण करते हुए पुलिस के समक्ष उत्पन्न समस्याओं से भी अवगत हुए। 

एसपी ने थाने के कंप्यूटर कक्ष, मालखाना, पुरुष हवालात, व थाना परिसर का निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने थाना परिसर में साफ- सफाई का भी अवलोकन किया। थानाध्यक्ष राज किशोर मंडल से थाने के विभिन्न मामलों के बारे में जानकारी ली। इस दौरान थाने में दर्ज विभिन्न कांडों के अनुसंधानकर्ताओं से कांडों की समीक्षा करते हुए जरूरी दिशा निर्देश दिए. एसपी ने डायरी को अद्यतन करने तथा अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस गश्त तेज करने का निर्देश भी दिया। उन्होंने अपराध के ग्राफ को भी देखा। न्यायालय से जुड़े मामलों के त्वरित निष्पादन करने, हत्या और अन्य मामलों में शीघ्र गिरफ्तारी का निर्देश दिया। देर शाम तक एसपी थाने के विभिन्न कांडों के अनुसंधानकर्ता से बारी बारी से कांडों की समीक्षा कर रहे थे.

वहीं उन्होंने बताया कि वार्षिक निरीक्षक पूर्व निर्धारित कार्यक्रम था. कुछ मामले में उन्हें सुधार करने का दिशा निर्देश दिया गया है, बाकी निरीक्षण संतोषप्रद रहा.

एसपी ने किया मुरलीगंज थाना का वार्षिक निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश एसपी ने किया मुरलीगंज थाना का वार्षिक निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 23, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.