भीषण गर्मी में बिजली की आंख मिचौली से लोग हैं परेशान

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड में आए दिन बिजली की आंख मिचौली देखने को मिलती है. कभी रात में तो कभी दिन में बिजली गुल होने से इस भीषण गर्मी में भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. 

आज दिनभर बिजली नहीं रहने से इस भीषण गर्मी में लोग काफी परेशान नजर आ रहे हैं. लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि हल्की सी भी बारिश होने पर चौसा में बिजली दिनभर गुल हो जाती है. इसके लिए बिजली विभाग दोषी है. आखिर ऐसा क्यों होता है जब कि शहर में कितना भी बारिश हो जाए बिजली गुल नहीं होती है. आज भी रात में बारिश हुई लेकिन बारिश में बिजली नहीं गई लेकिन करीब 1 बजे से बिजली की आँख मिचौली शुरू हुई जिस के बाद बिजली गुल हो गई है. आखिर इस भीषण गर्मी में छोटे-छोटे बच्चे कैसे रहेंगे. जब कि बीच-बीच मे मेंटनेंस के लिए 4 से 5 घंटे शट डाउन लिया जाता है. आखिर ये कैसा मेंटनेंस है. 

बिजली को लेकर आज चौसा के प्रबुद्ध नागरिकों ने अपने विधायक नरेन्द्र नारायण यादव से भी शिकायत किया है. उधर बिजली विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कभी ऊपर से पॉवर नहीं मिलने से बिजली गुल रहती है तो कभी चौसा पावर हाउस से उदाकिशुगंज की लंबी दूरी में कहीं भी 33 हजार पॉवर सैकड़ों डिस जो शॉर्ट कर जाता है, या तकनीकी खराबी हो जाती है जिस के लिए लाइन मेन कार्य पर लगा रहता है. कभी-कभी आसानी से शॉर्ट मिल जाता है तो कभी देर से मिलता है. आज भी 33 हजार शॉर्ट में हमारी टीम लगी हुई है. जल्द ही फॉल्ट का शॉर्ट आउट कर बिजली सप्लाई कर दी जाएगी.

भीषण गर्मी में बिजली की आंख मिचौली से लोग हैं परेशान भीषण गर्मी में बिजली की आंख मिचौली से लोग हैं परेशान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 22, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.