मौत का कहर बनकर गिरा ठनका: अधेढ़ की मौत, मृतक की पत्नी समेत 3 महिला गंभीर, रेफर

मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड क्षेत्र के इसराइन बेला पंचायत स्थित गोढियारी टोला वार्ड 12 स्थित बहियार में धान के पौधे की रोपाई कर रहे 4 मजदूर ठनका की चपेट में आ गए। ठनका के चपेट में आए एक 55 वर्षीय मजदूर की जहां घटना स्थल पर ही मौत हो गई वहीं मृतक मजदूर की पत्नी समेत 3 महिला गंभीर रुप से जख्मी हो गई। सभी घायलों को कुमारखंड सीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार कर एक महिला की हालत चिंताजनक देख बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा रेफर कर दिए। 

बताया गया कि प्रखंड के श्रीनगर थाना क्षेत्र के इसराइन बेला पंचायत के गोढियारी टोला वार्ड 12 स्थित बहियार में 4 मजदूर धान की रोपाई कर रहे थे। इसी दौरान तकरीबन 4 बजे एकाएक बारिश होने लगी। खेत में मजदूर धान को रोपाई छोड़कर सुरक्षित स्थान पर शरण लेने के लिए निकल पडे। सड़क पर पंहुचते ही ठनका गिर गया। ठनका की चपेट में आने के कारण 55 वर्षीय अधेढ़ ढुनमून मुखिया की मौके पर ही मौत हो गई । वहीं मृतक की पत्नी पारो देवी, संजीत मुखिया की पत्नी सलिता देवी और दिलीप मुखिया की पत्नी सीमल देवी ठनका के चपेट में आने के कारण गंभीर रुप से घायल हो गए। 

स्थानीय सरपंच चितरंजन सिंह घटनास्थल पर पंहुचकर परिजन व ग्रामीणों के सहयोग से घायल सभी 3 महिला मजदूर को आनन-फानन में कुमारखंड सीएचसी में भर्ती कराया। जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डा. इम्तियाज ने प्राथमिक उपचार कर सलिता देवी के बेहोश होने और बीपी अत्यधिक कम रहने के कारण बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा रेफर कर दिया। जबकि बांकी बचे 2 महिला मजदूर पारो देवी और सीमल देवी का सीएचसी में इलाज के दौरान स्थिति और खराब होने पर मुरलीगंज पीएचसी से एम्बुलेंस मंगवाकर बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। थानाध्यक्ष रमेश कुमार ने बताया कि मृतक ढुनमून मुखिया के शव का पोस्टमार्ट के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेजा रहा है।

सीओ शशि कुमार ने पुष्टि करते हुए बताया कि ठनका के चपेट में आने के कारण एक मजदूर ढुनमून मुखिया का घटनास्थल पर ही मौत हो गई  है। जबकि 3 महिला मजदूर जख्मी हो गई है। पोस्टमार्ट रिपोर्ट प्राप्त हो ही मृतक के आश्रित को आपदा प्रबंधन के तहत मुआवजा राशि 4 लाख रुपए का चेक प्रदान करने की कार्रवाई की जाएगी।

(रिपोर्ट: मीना कुमारी/ मधेपुरा टाइम्स)

मौत का कहर बनकर गिरा ठनका: अधेढ़ की मौत, मृतक की पत्नी समेत 3 महिला गंभीर, रेफर मौत का कहर बनकर गिरा ठनका: अधेढ़ की मौत, मृतक की पत्नी समेत 3 महिला गंभीर, रेफर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 23, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.