करंट प्रवाहित तार की चपेट में आने से युवक की मौत, बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते सड़क जाम

मधेपुरा सदर प्रखंड के साहुगढ़ दीवानी टोला में शौच को गए एक युवक की करंट प्रवाहित तार की चपेट में आने से मौत हो गई. 

घटना से आक्रोशित ग्रामीण एवं परिजनों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए सदर अस्पताल के सामने और कॉलेज चौक पर रोड जाम कर यातायात ठप कर दिया. साथ ही मृतक के परिजनों ने युवक की मौत को लेकर बिजली विभाग से मुआवजा देने की मांग की.

मृतक के पिता कृत नारायण यादव ने बताया कि उनका पुत्र अजय यादव सोमवार को अहले सुबह शौच के लिए बहियार की ओर जा रहा था. इसी दौरान 15 दिनों से टूटे हुए बिजली के पोल के करंट प्रवाहित तार की चपेट में आने से अजय झुलस गया. आनन-फानन में उसे लेकर सभी सदर अस्पताल आए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इससे मृतक के परिजन और गांव के लोगों का आक्रोश फूट पड़ा और दोपहर लगभग 12 बजे लोगों ने मृतक अजय के शव को सदर अस्पताल के सामने सड़क पर रख कर जाम कर दिया. इसके बाद लोगों ने कॉलेज चौक के पास एनएच 106 को भी जाम कर दिया.

पंचायत के मुखिया मुकेश कुमार यादव ने बताया कि लगभग 10-15 दिन पूर्व ही एक ट्रैक्टर से धक्का लगने के कारण पोल क्षतिग्रस्त हो गया था. इसके बाद से ग्रामीणों ने बिजली विभाग को कई बार इसे ठीक करने को कहा, लेकिन बिजली विभाग ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया. इस कारण से टूटे हुए पोल के तार से करंट प्रवाहित हो रहा था. बिजली विभाग की लापरवाही से अजय की मौत हुई है. उन्होंने पीड़ित परिजन को उचित मुआवजा देने की मांग की.

करंट प्रवाहित तार की चपेट में आने से युवक की मौत, बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते सड़क जाम करंट प्रवाहित तार की चपेट में आने से युवक की मौत, बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते सड़क जाम  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 11, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.