मुरलीगंज नपं कार्यालय समेत नगर पंचायत क्षेत्र के 21 जगहों पर होगी सर्विलांस कैमरे से निगरानी

मुरलीगंज नगर पंचायत कार्यालय में मंगलवार से तीसरी आंख से पहरा शुरू हो गया। नगर पंचायत के प्रशासनिक भवन के सामने सर्विलांस कैमरा का इंस्टॉलेशन आज करवाया गया मामले में जानकारी देते हुए मुरलीगंज नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार ने बताया कि नगर पंचायत की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरा लगवाया जा रहा है जिससे हम कई तरह के चीजों का मॉनिटरिंग कर पाएंगे जिसमें स्टाफ के क्रियाकलाप पर तो नजर रहेगी. 

उन्होंने बताया कि नगर पंचायत कार्यालय में हर रोज सैकड़ों की संख्या में लोग अपना काम कराने आते हैं। यहां पर जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र, हाउस टैक्स, नक्शा पास ,विभिन्न प्रमाण पत्र, पेंशन फॉर्म जमा कराने समेत अनेक कामकाज के लिए नगरवासियों का आना जाना लगा रहता है. कई बार तो कई गंभीर आरोप लगाये जाते हैं। वहीं कुछ लोग नपं. में भ्रष्टाचार के भी आरोप लगाते रहते हैं। सीसीटीवी कैमरे लग जाने से लोगों एवं कर्मचारियों पर निगाह रखी जा सकेगी। कार्यालय में कर्मचारियों के समय पर आने और जाने के लिए जल्द ही बायोमेट्रिक मशीन से उपस्थिति बनाने का कार्य भी प्रारंभ हो जायेगा।

अभी सरकारी आदेश से प्लास्टिक बैन कर दिया गया । तो फिर किस तरह लोग इन आदेशों का अनुपालन कर रहे हैं साथ ही साथ हमारी नजर उन कमरों के सहारे शहर के सफाई पर भी रहेगी वही शहर में बढ़ते क्राइम ग्राफ को भी कम करने में मदद मिलेगी. पूर्व में बोर्ड के द्वारा कैमरे लगाने का प्रस्ताव पास किया हुआ है अभी इस तरह के घूमने वाले बड़े कैमरे ट्रायल के तौर पर नगर पंचायत के गेट पर लगाया जा रहा है अगर यह पूरी तरह सफल रहा आगे हमें शहर में कुल 21 जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाने हैं।

कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि शहर में लाइटिंग की समुचित व्यवस्था के लिए तमाम स्ट्रीट लाइटों को ठीक करवाया जाएगा साथ ही साथ अभी हम शहर के सभी हाई मास्ट लैंप को पुनः प्रारंभ करवा रहे हैं जल्द ही सभी हाई मास्ट लैंप काम करने लगेंगे.

मुरलीगंज नपं कार्यालय समेत नगर पंचायत क्षेत्र के 21 जगहों पर होगी सर्विलांस कैमरे से निगरानी मुरलीगंज नपं कार्यालय समेत नगर पंचायत क्षेत्र के 21 जगहों पर होगी सर्विलांस कैमरे से निगरानी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 09, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.