'नहीं बच पाएगा हत्यारा, पुलिस कार्यशैली की भी होगी जांच,: मनोहर मेहता हत्याकांड में बोले उपेन्द्र कुशवाहा

जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने स्वजन से मिलकर ली वारदात की पूरी जानकारी.

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज अनुमंडल के बिहारीगंज थाना क्षेत्र के जौतेली पंचायत अंतर्गत रामपुर डेहरू गांव में एक पखवारे पूर्व हुए दूध डेयरी संचालक मनोहर मेहता हत्याकांड के बाद स्वजन से मिलने जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा पहुंचे। यहां पर उन्होंने स्वजन से मिलकर घटना पर बेहद ही दुख जताया। लोगों से कहा कि हत्यारा कितना भी बड़ा और पहुंच वाले क्यों न हो, कार्रवाई जरूर होगी। इस संबंध में वह  व्यक्तिगत तौर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी उपलब्ध कराएंगे। इसके साथ ही वह जिले  और राज्य के वरीय पुलिस अधिकारी से मामले में कार्रवाई की जानकारी लेंगे। 

कहा कि स्वजन से हुए बात की जानकारी पुलिस के वरीय अधिकारी को देंगे। बगैर लाग लपेट के अधिकारियों से कार्रवाई की बात करेंगे। मृतक के स्वजन को न्याय मिलने तक चुप बैठने वाले नहीं हैं।वह  रविवार को रामपुर डेहरू गांव में मृतक स्वजन से मिलने पहुंचे हुए थे। उन्होंने स्वजन से मुलाकात की और हत्या पर अफसोस जाहिर किया। वहीं स्वजन और गांव वालों की बात बारिकी से सुनी। स्वजन और गांव वालों ने साफ तौर पर बताया कि जिले, अनुमंडल और थाना क्षेत्र के वर्तमान पुलिस अधिकारी से न्याय की उम्मीद नहीं रह गई है। वजह कि पुलिस आरोपित पर कार्रवाई के बजाय स्वजन को ही परेशान कर रही है। परेशान भी ऐसी वैसी नहीं, चश्मदीद और गवाहों के साथ झकझोर देने वाला अमानवीय व्यवहार की है। पुलिस का घिनौना कारनामा जारी है। पूरी जानकारी के बाद जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने हैरानी व्यक्त की । उन्होंने कहा कि वह किसी के कहने पर यहां नहीं आएं हैं। कुछ दिन पहले ही उसे घटना की जानकारी मिली । मन में पीड़ित स्वजन से मिलने की इच्छा हुई। इसलिए यहां आ गए। फिर यहां आने पर जो जानकारी मिली। वह काफी दुखदायी है। वह चाहेंगे कि पीड़ित स्वजन को न्याय मिले। इसके लिए यथोचित कार्रवाई हो। उन्होंने कहा कि इसके लिए वह पुलिस के सिनियर आफिसर से बात करेंगे। वह चाहेंगे कि जल्द आरोपितों की गिरफ्तारी हो। फिर हत्यारे को अधिक से अधिक सजा मिले। वहीं हाल में पुलिस की पीड़ित स्वजन के साथ अमानवीय व्यवहार का मामला सामने आया। यह काफी दुखदाई है। इस मामले में दोषी पुलिस अधिकारियों और कर्मियों पर केस दर्ज हो। ज़रूरत के हिसाब से कार्रवाई हो। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि हत्यारा कितना भी बड़ा और पहुंच वाला क्यों न हो, वह कानून से बच नहीं पाएंगे। स्वजन को न्याय मिलने तक काम करेंगे। 

मौके पर जदयू के जिलाध्यक्ष गुड्डी देवी, जदयू नेता अखिलेश यादव, प्रो. सुजीत मेहता, पूर्व मुखिया उपेन्द्र प्रसाद मेहता, जदयू के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष कमलेश्वरी मेहता, रामेश्वर मेहता, जिला परिषद प्रतिनिधि अजय शंकर सिंह, पूर्व मुखिया बबलू सिंह, पैक्स अध्यक्ष सुरेंद्र मेहता, पूर्व उपप्रमुख मुनेश्वर राय, प्रवीण कुमार मुन्ना, जिला युवा जदयू के प्रवक्ता आशीष यादव, जदयू के युवा नेता आशुतोष यादव आदि मौजूद थे।

(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)

'नहीं बच पाएगा हत्यारा, पुलिस कार्यशैली की भी होगी जांच,: मनोहर मेहता हत्याकांड में बोले उपेन्द्र कुशवाहा 'नहीं बच पाएगा हत्यारा, पुलिस कार्यशैली की भी होगी जांच,: मनोहर मेहता हत्याकांड में बोले उपेन्द्र कुशवाहा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 17, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.