'फेसबुक, टि्वटर, व्हाट्सएप आदि के जरिए सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई': जिलाधिकारी

मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में रामनवमी पूर्व को शांति तथा सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने को लेकर प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है। रामनवमी में शहर से लेकर  सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। शनिवार की शाम फ्लैग मार्च में मधेपुरा जिला पदाधिकारी श्वयाम बिहारी मीणा, पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी नीरज कुमार, थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल, बीडीओ अनिल कुमार, सीओ मुकेश कुमार सहित कमांडो दस्ता समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी शामिल थे। फ्लैग मार्च का दुर्गा स्थान चौक से प्रारंभ किया गया जो जयरामपुर, गौशाला चौक, काशीपुर, हरिद्वार चौक, गोलबाजार, हटिया होते हुए झीलचौक पर जाकर समाप्त किया गया। पुलिस पदाधिकारियों और जवानों के साथ दुर्गा स्थान से लेकर जयरामपुर सिनेमा हॉल चौक तक फ्लैग मार्च किया। अधिकारियों के वाहनों के आगे जवान बाइक से चल रहे थे। फ्लैग मार्च से असमाजिक तत्वों में हड़कंप मचा रहा। 

डीएम ने लोगों से रामनवमी पर्व आपसी सौहार्द के साथ मनाने की अपील की। कहा कि हमारी फेसबुक टि्वटर और व्हाट्सएप के जरिए भ्रामक और दुष्प्रचार तथा सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर कड़ी नजर रहेगी. किसी भी सूरत में ऐसे सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वालों बख्शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई तुरंत की जाएगी. डीएम ने कहा कि पूरे शहर क्षेत्र में सीसीटीवी,और वीडियोग्राफी से असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जाएगी। अफवाह और अप्रिय घटना करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अनुमंडल पदाधिकारियों को सख्त निर्देश दिए। एसपी ने कहा कि लोगों में सुरक्षा के प्रति विश्वास जगाने के लिए यह मार्च निकाला गया था। इस दौरान लोगों से शांति तथा सौहार्दपूर्ण वातावरण में रामनवमी मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि यहां के लोग काफी शांति प्रिय हैं। सदैव आपसी प्रेम व मिल्लत के साथ प्रत्येक पर्व-त्योहार मनाते हैं। रामनवमी में भी लोगों से यही उम्मीद है। 

शोभा यात्रा को शांतिपूर्ण व सौहार्दपूर्ण वातावरण में निकाले जाने को लेकर पुलिस प्रसाशन के पदाधिकारी भी अलर्ट मोड पर हैं। 


'फेसबुक, टि्वटर, व्हाट्सएप आदि के जरिए सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई': जिलाधिकारी 'फेसबुक, टि्वटर, व्हाट्सएप आदि के जरिए सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई': जिलाधिकारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 09, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.