'अल्लाह ने जिन्हें दौलत से नवाजा है, ईद की नमाज से पहले निकालें फितरा वो जकात'

आज मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड अंतर्गत जामा मस्जिद चौसा में रमजान के आखिरी जुमा में मौलाना एज़ाज़ ने अपने तकरीर में कहा कि रहमत वो बरक का महीना हमारे बीच से निकल रहा है। आगे ईद आने वाली है. ईद से पहले अल्लाह ने जिन लोगों को दौलत से नवाजा है वह गरीब मिस्कीन को फितरा वो जकात दे जो उस के हकदार हैं. फितरा पर मेम्बर तकरीबन 50 रुपया अदा करना है तथा जकात दौलत के हिसाब से अदा करना है. जो अदा नही करते हैं वह गुनाहगार होंगे. अपनी ईद के साथ गरीबों भी ख्याल करें. उनकी भी ईद है खाने पीने पहनने जरूरत के समान पूरा हो अपने परिवार के हर मेम्बर का फितरा और दौलत के हिसाब से जकात निकाल कर दें जिससे उनकी जरूरत पूरी हो तभी आप की ईद होगी। 

आज रमजान के आखिरी जुमा में अक़ीदत मंदो का जन सैलाब देखने को मिला. आज जामा मस्जिद चौसा में इमामत मौलाना एज़ाज़ निजामी ने किया तथा मुल्क अवाम के हिफाजत वो भाई चारे में मिल्लत अमन चैन की दुआ की।






'अल्लाह ने जिन्हें दौलत से नवाजा है, ईद की नमाज से पहले निकालें फितरा वो जकात' 'अल्लाह ने जिन्हें दौलत से नवाजा है, ईद की नमाज से पहले निकालें फितरा वो जकात' Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 29, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.