फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन 8 सूत्री मांग को लेकर 21 मार्च को पटना में करेगी महाधरना प्रदर्शन

आठ सूत्री मांग के समर्थन में मधेपुरा जिला फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन द्वारा मधेपुरा जिले के आलमनगर स्थित कला भवन में आयोजित कार्यक्रम में जिले के सभी प्रखंडों से आए हुए जन वितरण प्रणाली विक्रेता डीलर सहित संघटन के प्रदेश और जिला के अधिकारी उपस्थित हुए.

मधेपुरा जिला फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन के कार्यक्रम का मंच संचालन सुबोध कुमार ने किया. वहीं बैठक को संबोधित करते हुए फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन बिहार प्रदेश अध्यक्ष कृष्ण कुमार सिंह ने कहा कि हमारी मांग है कि बिहार के 38 जिले के जन वितरण विक्रेता या उसके नॉमिनी को सरकारी कर्मी का दर्जा दिया जाए. जन वितरण विक्रेता के डीलर मार्जिन मनी के स्थान पर खाद्यान्न वितरण में पारिश्रमिक के तौर पर अपने परिवार को चलाने के लिए प्रतिमाह 30,000 रुपया मानदेय दिया जाए. खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के सचिव के पत्रांक  3507 दिनांक 1.8.2019 के द्वारा भारत सरकार को भेजे गए अनुशंसा पत्र के आलोक में 300 डीलर मार्जिन मनी लागू किया जाए. राजस्थान सरकार के तर्ज पर प्रधानमंत्री गरीब योजना अंतर्गत अन्य योजना अंतर्गत राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन विभाग के अंतर्गत कोरोना काल 2020-21 में पीएमजीकेवाय का खाद्यान्न वितरण के दौरान कार्यरत जन वितरण विक्रेता को मृत्यु उपरांत अन्य सरकारी कर्मी की तर्ज पर 50 लाख मुआवजा राशि दिया जाए. 

फेयर प्राइस एसोसिएशन के लंबित 8 सूत्री मांग पूरा कराने के लिए 21 मार्च को 11:00 बजे दिन में पटना के गर्दनीबाग में धरना स्थल पर बिहार के मुख्यमंत्री सहित विभागीय मंत्री के खिलाफ महाधरना एवं प्रदर्शन किया जाएगा. जिसकी जवाबदेही सरकार एवं विभाग की होगी. वहीं महामंत्री वरुण कुमार सिंह ने कहा कि आज हमलोग आठ सूत्री मांगों को लेकर लड़ाई लड़ रहे हैं. अगर हमारी मांग पूर्ण नहीं किया गया तो 21 मार्च को पटना में प्रदर्शन होगा. 21 मार्च को पटना के गर्दनी बाग पंहुचकर आंदोलन कर विधानसभा का घेराव करेंगे. पाउस मशीन में आ रही विसंगतियों से जन वितरण विक्रेता परेशान हैं. प्रति क्विंटल कमीशन की मांग को लेकर लगातर प्रदर्शन किया जा रहा है. बावजूद अबतक मांग पूरी नहीं की गई. बिहार सरकार ने हमारी मांगों को अनदेखा किया है. पटना की धरती पर इतना बड़ा प्रर्दशन किया जाएगा कि सरकार को मजबूर होना पड़ेगा. 

मौके पर जिला मंत्री जवाहर सिंह जिला अध्यक्ष अमरेंद्र राय, आलमनगर प्रखंड अध्यक्ष सुबोध मंडल, ग्वालपाड़ा के शंभू प्रसाद सिंह, उदाकिशुनगंज प्रखंड अध्यक्ष चंद्रमोहन मोदी, बिहारीगंज के प्रखंड अध्यक्ष रणविजय सिंह, पुरैनी के प्रखंड अध्यक्ष राम कुमार चौधरी, चौसा के प्रखंड अध्यक्ष मनोज कुमार पासवान, कुमारखंड प्रखंड अध्यक्ष देवनंदन यादव, उदाकिशुनगंज अनुमंडल अध्यक्ष अरविंद राय, जन वितरण प्रणाली विक्रेता मोहम्मद निसार, मोहम्मद जसीम खान सहित मधेपुरा जिले के विभिन्न प्रखंडों से आए हुए जन वितरण विक्रेता मौजूद थे.


फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन 8 सूत्री मांग को लेकर 21 मार्च को पटना में करेगी महाधरना प्रदर्शन फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन 8 सूत्री मांग को लेकर 21 मार्च को पटना में करेगी महाधरना प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 12, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.