प्रेम प्रसंग में युवक की हत्या, दो महिला सहित तीन गिरफ्तार, हत्या में युवती का पूरा परिवार था शामिल

मधेपुरा जिले के आलमनगर पुलिस ने एक अपहृत युवक की हत्या के आरोप में दो महिला सहित तीन को गिरफ्तार कर एक सनसनीखेज मामला का उद्भेदन किया है. घटना को एक युवती के पूरे परिवार ने मिलकर अंजाम दिया था. घटना का कारण आपसी रंजिश और एक तरफा प्रेम प्रसंग प्रेम का मामला सामने आया है.

पूरे मामले का खुलासा करते हुए रविवार को पुलिस कप्तान राजेश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि 4 मार्च को चौसा थाना क्षेत्र के फुलौत पूर्वी गांव के बुद्धदेव राय के परिजन ने आलमनगर पुलिस को सूचना दी कि मेरा पुत्र राकेश कुमार लापता है. 5 मार्च को आलमनगर थाना क्षेत्र के कुजोरी गांव के पास पुलिस ने एक बाइक लावारिस हालत में बरामद किया. पुलिस ने राकेश के बाइक की पहचान के लिए उसके परिजनों को बुलाया तो बाइक राकेश की होने की पुष्टि हुई. 6 मार्च की शाम में आलमनगर पुलिस को सूचना मिली कि फुलौत पश्चिमी जमैल चौर मकई बहियार में एक अज्ञात युवक की लाश है. तत्काल थानाध्यक्ष ने पुलिस बल के साथ पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर राकेश के परिवार वालों को शव की पहचान के लिए बुलाया तो शव का राकेश के रूप में पहचान हुई.

उन्होने बताया कि युवक के शव पर लाठी डंडा से पीट पीट कर हत्या करने का निशान मिला तो स्पष्ट हो गया युवक कि हत्या किसी अन्य जगह पर किया गया है.

एसपी ने बताया कि हत्या का मामला होने कारण इसे चुनौतीपूर्ण लेते एसडीपीओ उदाकिशुनगंज सतीश कुमार के नेतृत्व में थानाध्यक्ष आलमनगार उदय कुमार, सब इंस्पेक्टर धर्मेन्द्र कुमार, तकनीक सेल के धीरेन्द्र कुमार को मामले के उद्भेदन की जिम्मेदारी दी गयी.

टीम ने मृतक राकेश के मोबाइल 748879082 का सर्च किया तो पता चला कि राकेश से मोबाइल नंबर  8969907565 से काफी देर बात हुई. पुलिस ने उक्त नम्बर की जांच कि तो पता चला कि यह नम्बर फुलौत पूर्वी बड़ीखाल के सुबोध मंडल के पुत्री लूसी ने प्रयोग किया है.

एसपी ने बताया कि पुलिस ने लूसी को पूछताछ के लिए थाना लाया. पूछताछ की तो लूसी ने पुलिस को पहले तो बरगलाया लेकिन जल्द ही उसने पूरा सच उगल दिया. लूसी ने पूरे घटना को लेकर बताया कि मैट्रिक परीक्षा के दौरान राकेश से मित्रता हुई, फिर मित्रता प्रेम में बदल गया. दोनों एक दूसरे से मोबाइल पर बात करने लगे.

एसपी ने बताया कि पुलिस जांच में पता चला कि मृतक ने युवती का अश्लील वीडियो बना लिया था और अक्सर युवती को मिलने के लिए बाध्य करने लगा. आखिरकार युवती ने घटना की जानकारी अपने परिवार वालों को दी. युवती के परिजनों ने कई बार मृतक को घर जा कर समझाया लेकिन नहीं माना. तब जाकर उसे सबक सिखाने का मन में ठान लिया. इसी बीच युवती के परिजन को पता चला कि मृतक जगदीशपुर गांव में एक बरात में आ रहा है. मृतक अपने एक दोस्त के साथ बरात में अपने बाइक से आया तो युवती के परिजन ने युवती को फोन से मृतक को बुलाने और काम तमाम करने का प्लान तैयार किया. प्लान के तहत युवक को युवती ने घर बुलाया.

एसपी ने बताया कि युवती के परिजनों ने पुलिस को दिग्भ्रमित करने के लिए घर बुलाया और युवक को पीट-पीट कर हत्या करने के बाद उसका बाइक घटनास्थल से पांच सौ गज की दूरी पर फेंक दिया, मृतक के शव को घटनास्थल से डेढ़ किलो मीटर दूर जमैल चौर मकई बहियार में फेंक दिया. बताया कि युवती से पूछताछ में लडकी ने बताया कि घटना में उसके जीजा के सरोज मंडल शामिल थे, जिसे भागलपुर जिले के परबत्ता थाना के राघोपुरा वार्ड नंबर 9 से गिरफ्तार किया. उनकी मां रेणु देवी पप्पू मंडल, पिता सरोज मंडल, चचेरा भाई आनंद कुमार, गुलशन कुमार ने मिलकर घटना को अंजाम दिया.

उन्होने बताया कि पुलिस ने लूसी कुमारी, रूबी देवी और जीजा सरोज मंडल को गिरफ्तार किया है, जिन्हे न्यायिक हिरासत में भेजा गया. शेष की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

उन्होने बताया कि घटना को पुलिस ने चुनौती के रूप में लिया और पुलिस ने शून्य से जांच करते हुए पूरे मामले का उद्भेदन किया. यह पुलिस की बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है.

उन्होने टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारी को पुरस्कृत करने की घोषणा की.

प्रेम प्रसंग में युवक की हत्या, दो महिला सहित तीन गिरफ्तार, हत्या में युवती का पूरा परिवार था शामिल प्रेम प्रसंग में युवक की हत्या, दो महिला सहित तीन गिरफ्तार, हत्या में युवती का पूरा परिवार था शामिल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 13, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.