सरकार की शिक्षा विरोधी नीति और निजीकरण के कारण शिक्षा हो रही है महँगी: निशांत

आज दिनांक- 15.03.2022 को  मधुराम उच्च विद्यालय ग्वालपाड़ा परिसर में एनएसयूआई की बैठक जिलाध्यक्ष निशांत यादव के अध्यक्षता में हुई. 

बैठक में बड़ी संख्या में एनएसयूआई कार्यकर्ता, छात्र और युवा मौजूद थे. बैठक की अध्यक्षता करते हुए NSUI जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि एनएसयूआई देश का एकमात्र लोकतांत्रिक संगठन है, जो हमेशा छात्रहितों के मुद्दों पर संघर्षरत रहा है. हमारा उद्देश्य है कि संगठन में सुदूर इलाके के छात्रों को जोड़े. जब छात्र बड़े पैमाने पर संगठन से जुड़ेंगे तब ही हम छात्र-छात्रों को होने वाली समस्याओं से बड़े पैमाने पर रूबरू हो पाएंगे. 

जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि सरकार की शिक्षा विरोधी नीति और निजीकरण के कारण शिक्षा महँगी हो रही है. जिससे देश की बड़ी आबादी शिक्षा से वंचित रह जायेंगे. लगातार शिक्षा को महंगा किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आज बेरोजगारी चरम पर है. सरकार देश की बड़ी आबादी को शिक्षा से वंचित कर देना चाहती है. NSUI सभी प्रखंडों में कमिटी विस्तार कर सरकार के छात्र और युवा विरोधी नीतियों के खिलाफ चरणबद्ध तरीके से जागरूकता अभियान चलाया जाएगा.  जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि बीएनएमयू में व्याप्त शैक्षणिक, वित्तीय अनियमितता, प्रशासनिक मनमानी के खिलाफ भी बहुत जल्द छात्रों का महापंचायत और विशाल विरोध प्रदर्शन आयोजित किया जाएगा.

बैठक में मुख्य रूप से NSUI छात्रनेता रौशन कुमार, अमरदीप कुमार, गौतम कुमार, अमन राज, सोनू कुमार, विकास कुमार, विनोद कुमार, बिट्टू कुमार, प्रिंस कुमार, अंग्रेज कुमार, बमबम कुमार, ज्योतिष कुमार, सौरभ कुमार, सुधीर कुमार, आशीष आर्यन, मनोरंजन यादव समेत दर्जनों एनएसयूआई कार्यकर्ता मौजूद थे.

सरकार की शिक्षा विरोधी नीति और निजीकरण के कारण शिक्षा हो रही है महँगी: निशांत सरकार की शिक्षा विरोधी नीति और निजीकरण के कारण शिक्षा हो रही है महँगी: निशांत  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 15, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.