मचान पर सो रहे बुजुर्ग की हत्या

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज अंतर्गत मधुबन पंचायत के वार्ड नंबर 3 ब्रह्म स्थान के निकट उदा पूर्वी में आज एक बुजुर्ग की हत्या कर दी गई, जो अपने चौखरा में बने मचान पर सो रहे थे. अज्ञात अपराधी ने हत्या में धारदार हथियार का इस्तेमाल किया. मृतक का नाम राम वृक्ष साहनी, पिता-अवधि साहनी, उम्र लगभग 70 वर्ष थी. मृतक को 3 पुत्र जो सभी रोजी-रोटी वास्ते गांव से बाहर कमाने के लिए गए हुए थे. उनके बड़े पुत्र का नाम सदानंद साहनी, मंझला पुत्र झक्कास साहनी और सबसे छोटा जवाहर साहनी है. 

बताया गया कि मृतक के पुत्र की दोनों पत्नी दूध चढ़ाने वास्ते सहरसा जिले के धमहरा घाट स्थित कात्यानी मंदिर गई हुई थी. घर में छोटी बहू जिसका नाम आशा देवी एवं झकास सहनी के बेटे धीरज कुमार जिसकी उम्र लगभग 12 वर्ष और उसकी बहन प्रतिमा कुमारी उम्र 11 वर्ष, जवाहर सहनी के बेटे बादल कुमार उम्र 5 वर्ष, अपने दादा के साथ सोया हुआ था. सुबह के 5:30 बजे के लगभग मृतक की पोती प्रतिमा कुमारी गाय को चारा देने के वास्ते अपने दादा को जब उठाने के लिए आई तो उसके जवाब ना देने पर उसके रजाई को हटाया तो देखी की उसके सर से काफी खून बह गया था. यह देख कर उसने अपने चाची को बुलाया, फिर उसके बाद रोने धोने की आवाज पर ग्रामीण एकत्रित होना शुरू हुआ. 

ग्रामीणों के द्वारा उस क्षेत्र के थाना उदाकिशुनगंज में खबर की गई. पुलिस खबर मिलने के बाद 9:00 बजे के लगभग घटनास्थल पर पहुंची. सब इंस्पेक्टर रामाशंकर शर्मा तथा एएसआई गणेश पासवान के द्वारा वहां गहन छानबीन कर मृतक को पोस्टमार्टम के लिए मृतक के करीबी रामजन साहनी उर्फ मल्लू साहनी और मृतक के भाई रामनारायण साहनी पिता अवधी साहनी के अलावे पुलिस बल के नागेश्वर पासवान बैच नंबर 03/01 के साथ मधेपुरा भेजा गया. घटना का अभी तक कोई कारण का खुलासा नहीं हुआ है.

मचान पर सो रहे बुजुर्ग की हत्या मचान पर सो रहे बुजुर्ग की हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 15, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.