शराब मामले में मधेपुरा में अब तक 1218 लोगों को भेजा गया जेल, 2 करोड़ से अधिक राजस्व वसूली

मधेपुरा में मद्यनिषेध मामले में अब तक 1218 लोगों को भेजा गया जेल, जप्त वाहन की नीलामी से सरकार को 2 करोड़ 23 लाख 57 हजार रुपये की राजस्व प्राप्ति हुई है. शराब माफियाओं पर हो रही है लगातार कार्रवाई.

मधेपुरा में मद्यनिषेध विभाग लगातार जगह-जगह शराब माफियाओं के विरुद्ध अग्रतर छापेमारी कर रही है. बिहार में मद्यनिषेध कानून लागू होने से अब तक मधेपुरा में लगभग 1218 लोगों की शराब मामले में हो चुकी है गिरफ्तारी. 25 हजार,500 लीटर विदेशी शराब की गयी है जप्त, तो वहीं 37 दो पहिया वाहन व अब तक 23 चार पहिया वाहन तीन ट्रक को भी किया जा चुका है जप्त. 

जिला मद्यनिषेध अधीक्षक सुरेन्द्र प्रसाद के मुताबिक अब तक शराब मामले को लेकर करीब 722 लोगों पर फरार अभियोग दर्ज किया गया है. बता दें कि वर्ष 2016 से लेकर फरवरी 2022 तक जप्त वाहनों की 9 चरण में हुई नीलामी की प्रक्रिया में राज्य सरकार को हो चुकी है 2 करोड़ 23 लाख 57 हजार की राजस्व प्राप्ति. दरसअल जिले में लगातार कार्रवाई के बाद अब शराब माफियाओं के ठिकानों पर ड्रोन के माध्यम से जिले में एसपी के द्वारा गठित एंटी लिकर टास्क फोर्स एवं मद्यनिषेध टीम के द्वारा लगातार जिले के विभिन्न जगहों छापेमारी की जा रही है और पुलिस व मद्यनिषेध टीम की संयुक्त छापेमारी में काफी सफलता भी मिल रही है.

हाल के दिनों में मुरलीगंज के जोरगामा व बिहारीगंज में कोठी टोला में बड़ी सफलता मिली है. भारी मात्रा में देशी शराब के कई ठिकानों को ध्वस्त कर एक दर्जन से अधिक देशी शराब कारोबारियों पर फरार अभियोग भी दर्ज की जा चुका है. वहीं जिला मद्यनिषेध अधीक्षक सुरेंद्र प्रसाद ने आंकड़ों के साथ बताया कि जिले में मद्यनिषेध टीम लगातार अलग-जगहों पर गुप्त सूचना के बाद लगातार छापेमारी कर रही है. हालांकि सम्बंधित थाना क्षेत्रों में स्थानीय पुलिस का भी सहयोग प्राप्त हो रहा है. सघन छापेमरी के कारण जिले में देशी या विदेशी शराब कारोबारियों में काफी दहशत का माहौल है. जरा आप भी सुनिए और क्या कुछ बता रहे हैं मद्यनिषेध अधीक्षक सुरेन्द्र प्रसाद. 



शराब मामले में मधेपुरा में अब तक 1218 लोगों को भेजा गया जेल, 2 करोड़ से अधिक राजस्व वसूली शराब मामले में मधेपुरा में अब तक 1218 लोगों को भेजा गया जेल, 2 करोड़ से अधिक राजस्व वसूली  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 25, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.