मधेपुरा में ऐतिहासिक महाजाम, दोपहर से देर शाम तक लोगों हुई परेशानी

एक फरवरी से इंटर की परीक्षा को लेकर मधेपुरा शहर के टीपी कॉलेज चौक पर सोमवार को ऐतिहासिक महाजाम का नजारा देखने को मिला। जाम के कारण दोपहर करीब 12 बजे से तीन घंटे तक छोटी और बड़ी वाहनों की लंबी लाइन लग गई। इधर ट्रक की लाइन कॉलेज चौक से पश्चिमी बाईपास में मधेपुरा कॉलेज के पास तक लगी रही। देखते ही देखते ट्रक बस स्टैंड और कॉलेज चौक के बीच ट्रक और अन्य वाहन की कतार खड़ी रही। बाइक सवार और टेम्पो टेक्सी अन्य गली मोहल्ले से निकलने की कोशिश की। गली मोहल्ले का सड़क भी कॉलेज चौक के आसपास जाम लगा रहा । जाम से लोगों को शाम तक भी छुटकारा नहीं मिला।

चार बजे के बाद भी जाम का नजारा देखने को मिला। प्रोफेसर कॉलोनी और बस स्टैंड के पास के मुहल्ले, वार्ड तीन में भी गली मोहल्ले से लोगों को निकालने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। लोगों और बूढ़े बुजुर्गों का कहना है कि ऐसा जाम आज तक नहीं देखा था। जाम के कारण का पता किसी ने नहीं बताया कि जाम क्यों लगा।


 बताया जा रहा है कि कॉलेज चौक के पास रोड किनारे फुटपाथ के दुकानदार अपना दुकान लगा देते हैं जिससे वाहन को निकालने में चालकों को परेशानी होती है। शब्जी दुकान से भी आवाजाही करने में परेशानी होती है। सिंहेश्वर रोड पर भी ट्रक की लाइन बीएनएमयू के गेट तक लही रही। जाम शाम साढ़े छह बजे भी लगी हुई थी। लोग गली मोहल्ले से निकल रहे थे और बड़ी वाहन वाले लोग जाम में फंसे थे। सदर थाना के सुरक्षा कर्मी और ट्रैफिक वाले पुलिस अपनी फर्ज निभा रहे थे। अपनी ड्यूटी में लगे थे। लेकिन पुलिस कर्मी भी भीड़ को देखकर हक्के-बक्के रह गए। जाम को हटाने का प्रयास तो करते रहे लेकिन सफलता देर शाम तक नहीं मिल सकी थी।



मधेपुरा में ऐतिहासिक महाजाम, दोपहर से देर शाम तक लोगों हुई परेशानी मधेपुरा में ऐतिहासिक महाजाम, दोपहर से देर शाम तक लोगों हुई परेशानी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 31, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.