झंडोत्तोलन विवाद में संचालक निलंबित तो वार्डन का हुआ स्थानांतरण, वेतन पर रोक

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय पुरैनी के वार्डन श्वेता भारती का अगले आदेश तक वेतन पर लगी रोक.

मधेपुरा जिले के पुरैनी में गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुरैनी मुख्यालय स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में झंडोत्तोलन को लेकर संचालक और वार्डन के बीच झंडा फहराने के दौरान हुई नोकझोंक के साथ-साथ राष्ट्रध्वज के अपमान को लेकर हुए वीडियो वायरल के बाद शिक्षा विभाग ने कड़ी कार्रवाई करते हुए जहां कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के संचालक सह उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजेश कुमार को निलंबित कर दिया है वहीं वार्डन श्वेता भारती के वेतन पर अगले आदेश तक रोक लगा दी गई है. साथ ही वार्डन श्वेता भारती को आलमनगर कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में प्रतिनियोजित कर दिया गया है.

इस बावत शिक्षा विभाग के आदेशानुसार कार्यालय जिला शिक्षा पदाधिकारी मधेपुरा द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि उत्क्रमित मध्य विद्यालय पुरैनी के प्रधानाध्यापक कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय पुरैनी के संचालक राजेश कुमार गणतंत्र दिवस के अवसर पर महिला वार्डन के साथ नोकझोंक एवं खींचतान करते हुए झंडोत्तोलन किया गया और पूरी अनुशासनहीनता के साथ राष्ट्रगान गाया गया, जिससे राष्ट्रीय ध्वज का अपमान हुआ है. 

बताया जा रहा है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर झंडोत्तोलन के दौरान संचालक राजेश कुमार और वार्डन श्वेता भारती के बीच विवाद हो गया था. विवाद बढ़ जाने का मामला सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ. जिस मामले में डीपीओ सर्व शिक्षा मोहम्मद राशिद ने वार्डन और प्रधानाध्यापक से अवकाश पूछा जिसमें दोनों व्यक्ति संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. वहीं दूसरी तरफ पुरैनी की बीडीओ निर्मला कुमारी ने मामले की जांच रिपोर्ट डीएम को सौंप दी. जांच रिपोर्ट के आधार पर दोनों को दोषी पाते हुए कड़ी कार्रवाई की गई है. जिसमें कस्तूरबा गांधी विद्यालय के संचालक व उत्क्रमित मध्य विद्यालय राजेश कुमार को निलंबित कर दिया गया है. वहीं श्वेता भारती को आलमनगर कस्तूरबा विद्यालय में प्रतिनियोजित करते हुए पुरैनी कस्तूरबा विद्यालय के वार्डन के रुप में शिक्षिका शिप्रा कुमारी को प्रभार सौंप दिया गया है.

झंडोत्तोलन विवाद में संचालक निलंबित तो वार्डन का हुआ स्थानांतरण, वेतन पर रोक झंडोत्तोलन विवाद में संचालक निलंबित तो वार्डन का हुआ स्थानांतरण, वेतन पर रोक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 30, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.