रक्तदान में बढ़कर भागीदारी, साबित कर रही है श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन की नारी

समाज में यह धारणा बनी हुई है कि रक्तदान केवल पुरुष ही कर सकते हैं. अब यह मिथक टूट रहा है क्योंकि रक्तदान के लिए चर्चित श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन की रक्त वीरांगना भी रक्तदान के लिए आगे आने लगी है. यही नहीं कोरोना के संकट में जब मरीजों को ब्लड की जरूरत पड़ी तो कई महिलाएं लॉकडाउन और कर्फ्यू के दौरान भी रक्तदान के लिए अस्पताल पहुंची.


जानकारी हो कि रक्त की कमी से जूझ रहे अंजली कुमारी पिता नागेश्वर मेहता घर श्रीनगर वार्ड नंबर 9 निवासी रक्त ग्रुप O+ve की तत्काल जरूरत सुनकर ममता प्राणसुखका पति- अमित प्राणसुखका ने रक्तदान के लिए अपनी सहमति दे दी और सदर अस्पताल मधेपुरा पहुंचकर रक्तदान कर समाज को सकारात्मक संदेश दिया. 


शुक्रवार को दो थैलेसिमिया मरीज प्रेम कुमार और मोहम्मद सादिक के लिए निखिल राज सिहेंश्वर निवासी और इरशाद आलम भिरखी मधेपुरा निवासी ने रक्तदान किया. रक्तदान, श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन के मुख्य प्रबंधक सागर यादव और संस्था के संस्थापक सदस्य अमित प्राणसुखका के निगरानी में हुआ. 


इस अवसर पर संस्था के संस्थापक भास्कर कुमार निखिल ने कहा कि संस्था से जुड़े रक्तवीर विषम से विषम परिस्थितियों में भी समाज सेवा में हमेशा अग्रणी भूमिका निभाते हैं. पूरी जानकारी लेने के बाद पीड़ित परिवार को तीन यूनिट रक्त उपलब्ध करा दिया गया.

 

रक्तदान में बढ़कर भागीदारी, साबित कर रही है श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन की नारी रक्तदान में बढ़कर भागीदारी, साबित कर रही है श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन की नारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 04, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.