मुरलीगंज प्रखंड के 17 पंचायत के 1685 लोगों पर 107 और 14 पर सीसीए की कार्रवाई

मुरलीगंज प्रखंड में आठवें चरण पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में कराने को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा को लेकर बुधवार को एसपी योगेंद्र कुमार व एसडीपीओ अजय नारायण यादव थाना पहुंचे। 

आरक्षी अधीक्षक योगेंद्र कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि अब तक हम लोगों ने सात चरण का चुनाव शांतिपूर्वक करवा लिया है. हम लोगों का एक मकसद है और हिंसा मुक्त और भयमुक्त वातावरण में पंचायत चुनाव करवाने के लिए कृत संकल्प हैं. जिसमें हम लोग सफल भी हुए हैं अभी कुछ ही दिन पहले बिहारीगंज पंचायत में चुनाव हुए वहां कोई भी हिंसा नहीं हुई। बिहारीगंज थाना अध्यक्ष को इसके लिए हमने अपने तरफ से प्रशस्ति पत्र भी दिया है इसलिए संभव हो पा रहा है कि हमारे थाना अध्यक्ष और एसडीपीओ माइक्रोमैनेजमेंट और होमवर्क बहुत अच्छे से कर रहे हैं. उन्हीं चीजों का जायजा लेने के लिए आज मुरलीगंज थाना एसडीपीओ मधेपुरा के साथ पहुंचे हैं.
इस दौरान एसपी ने 24 नवंबर को होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर मुरलीगंज थाने के पुलिसकर्मियों एवं थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार, को माइक्रो प्लानिंग बनाने के लिए दिए विशेष दिशा निर्देश। बैठक के दौरान एसपी ने सभी बूथों पर पुलिस बल की स्थिति का अवलोकन किया। इस दौरान एसपी ने कहा कि मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत 17 पंचायतों में पंचायत चुनाव होने है। 


इसके लिए सभी पंचायतों के अतिसंवेदनशील व सवेंदनशील बूथों का निरक्षण किया जा रहा है। ताकि वहां के मतदाताओं को मतदान के दिन कोई दिक्कत न हो। इसके आलावे एसपी ने कहा कि थाना क्षेत्र के अन्य वांछित अपराधियों की लिस्टिंग की जा रही है क्योंकि मधेपुरा जिला का सीमावर्ती क्षेत्र है यहां से कुछ ही दूरी पर पूर्णिया जिला का सीमा प्रारंभ हो जाता है. चुनाव में किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी फैलाने की आशंका न रहे अगले चार पांच दिनों में अपराधियों की गिरफ़्तारी की जायेगी। वहीं एसपी ने बताया कि चुनाव को लेकर जिले में पर्याप्त पुलिस बल मौजूद है।


मुरलीगंज थाना क्षेत्र के 17 पंचायतें हैं जहां चुनाव होने हैं. मुरलीगंज थाना द्वारा 1685 लोगों पर 107 की कार्रवाई हुई है. 5 लाख का अनुबंध पत्र सभी से भरवाया गया है अगर वह किसी तरह की हिंसा फैलाते हैं तो उन्हें ₹5 लाख भरना पड़ेगा अन्यथा जेल जाना पड़ेगा.


प्रति पंचायत लगभग 100 लोगों पर 107 की कार्रवाई की गई है उड़ने मुरलीगंज थाना क्षेत्र में 14 लोगों पर सीसीए की कार्रवाई कर दी गई है हमने थाना अध्यक्ष को आदेश दिया है कि इस संख्या को बढ़ावे.


संवेदनशील बूथों की जांच एवं अवलोकन हमारी टीम द्वारा किया जा रहा है और जितनी भी चुनाव की तैयारियां हैं हमलोगों द्वारा की जा रही है. इसके लिए बड़ी मात्रा में फोर्स और मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति कर दी जाएगी. वाहन चेकिंग एवं अपराध नियंत्रण के लिए जो भी सख्त कदम उठाने होंगे उठाए जाएंगे, पंचायत के सारे चरण के चुनाव हम लोग बिना किसी हिंसा के संपन्न करवा लेंगे.

मुरलीगंज प्रखंड के 17 पंचायत के 1685 लोगों पर 107 और 14 पर सीसीए की कार्रवाई मुरलीगंज प्रखंड के 17 पंचायत के 1685 लोगों पर 107 और 14 पर सीसीए की कार्रवाई Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 17, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.