उत्पाद विभाग टीम पर शराब माफियाओं का हमला: 4 पुलिस जवान घायल

मधेपुरा में उत्पाद विभाग टीम पर शराब माफियाओं ने जमकर मचाया उत्पात. दरअसल एक घर में रखे विदेशी शराब की सूचना पर छापेमारी करने पहुंचे उत्पाद विभाग की टीम पर शराब माफियाओं के परिजनों ने हमला बोल दिया और लाठी डंडे से जमकर प्रहार किया. 

इस दौरान टीम में शामिल एक महिला पुलिस समेत चार जवान के घायल होने की सूचना है. सभी घायल जवानों को तत्काल सदर अस्पताल में किया गया है भर्ती, सभी का सदर अस्पताल मे हीं चल रहा है इलाज .


बता दें कि बिहार में बीते 16 नंवबर को बिहार के मुखिया नीतीश कुमार ने शराबबंदी कानून को और सशक्त करने हेतु समीक्षा बैठक की और सिस्टम में बैठे सभी अधिकारियों को शराब बंदी कानून को और अधिक मजबूत करने हेतु निर्देश जारी किया. इसी के आलोक में मधेपुरा में उत्पाद विभाग टीम गुप्त सूचना के आधार पर सदर थाना क्षेत्र के बेल्हा घाट स्थित एक घर में छापेमारी करने पहुंची. जहाँ उत्पात विभाग टीम पर ही शराब माफिया और इनके परिजन ने लाठी डंडे से प्रहार कर उत्पाद टीम में शामिल महिला व पुरुष पुलिस जवानों पर हमला बोलते हुए जमकर धुनाई कर डाली. जिससे चार पुलिस जवान बुरी तरह घायल हो गए हैं. सभी घायल जवानों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है .


मधेपुरा एसपी योगेन्द्र कुमार के आदेश पर घटना स्थल पर पहुंची सदर थाना की पुलिस ने घर में रखे कुछ शराब की बोतलें भी बरामद की. साथ ही  2 महिला समेत 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है .


इस मामले को लेकर मधेपुरा एसपी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि 16 नवंबर को शराबबंदी कानून को और अधिक मजबूत करने के दिशा में निर्देशित किया गया है. इसी उदेश्य से आज सदर थाना के बेल्हा घाट स्थित एक घर में रखे शराब की सूचना मिली थी जिसको लेकर उत्पाद विभाग टीम छापेमारी करने पहुंची. इस दौरान शराब माफियाओं के परिजनों ने जमकर हमला बोला और उत्पाद टीम में शामिल जवानों पर प्रहार कर दिया जिससे चार जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं. सभी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. साथ ही इस मामले में करीब 8 लोगों को हिरासत में लिया गया है. अन्य फरार लोगों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. सभी गिरफ्तार लोगों पर आरोप है कि सरकारी कार्यों में व्यवधान पहुँचाया गया है. जल्द ही नियमानुसार प्राथमिकी दर्ज कर ऐसे लोगों को जेल भेजा जाएगा. उन्होंने कहा कि वैसे जिले के सभी थानेदार को निर्देशित किया जा चुका है कि शराब माफियाओं को चिन्हित कर सख्ती से कार्रवाई की जाय.



उत्पाद विभाग टीम पर शराब माफियाओं का हमला: 4 पुलिस जवान घायल उत्पाद विभाग टीम पर शराब माफियाओं का हमला: 4 पुलिस जवान घायल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 17, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.