दिवाली के दिन 31 मोतियाबिंद के मरीजों को मिली नई रोशनी, लायंस क्लब के आयोजन में जिलाधिकारी के सामने खुली आँखों से पट्टी

ये इन गरीब मोतियाबिंद के मरीजों के लिए दिवाली का बेहद शानदार तोहफा था जब रौशनी के इस त्यौहार के दिन इनकी आखों को एक नई रौशनी मिली. 


मधेपुरा जिला मुख्यालय में पश्चिमी बाय पास स्थित पवनहंस आँख अस्पताल में दिवाली के एक दिन पहले कुल 31 मरीजों के मोतियाबिंद का मुफ्त ऑपरेशन लायंस क्लब के सौजन्य से किया गया. दीपावली के दिन इन सभी मरीजों के आँखों पर से पट्टी हटाई गई. सभी मरीजों का ऑपरेशन बिलकुल ही सफल रहा. 

मौके पर लायंस क्लब से जुड़े शहर के कई नामी चिकित्सक तथा अन्य लोग मौजूद थे. मधेपुरा जिलाधिकारे श्याम बिहारी मीणा इस आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. उन्होंने लायंस क्लब के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि लायंस क्लब और पवनहंस क्लिनिक को ऐसे कार्यों के लिए हम साधुवाद देते हैं. डीएम श्री मीणा ने कहा कि पिछले पांच साल से लगातार लायंस क्लब के द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर विभिन्न तरह के सामाजिक कार्य किये जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि देश की बड़ी आबादी मोतियाबिंद से पीड़ित है. ग्रामीण क्षेत्रों में धूप में काम करने, डायबिटीज समेत इसके कई कारण हैं. इसकी छोटी सी सर्जरी होती है. मधेपुरा में लायंस क्लब आदि के द्वारा जो इस तरह का सहयोग इन्हें दिया जा रहा है ये लोगों की जिन्दगी बदल रहा है.


आयोजन के अवसर पर डॉ. सचिदानंद यादव. डॉ. डी. के. सिंह, डॉ. आर. के. पप्पू, डॉ. संजय कुमार, मनीष सर्राफ, इन्द्रनील घोष, प्रो. अरूण कुमार, चंद्रशेखर, ओमप्रकाश श्रीवास्तव, आनंद प्रन्सुखा, राजीव सर्राफ, प्रीति यादव, अर्पणा कुमारी समेत कई दर्जन लायंस क्लब के सदस्य मौजूद थे.

(नि. सं.)

दिवाली के दिन 31 मोतियाबिंद के मरीजों को मिली नई रोशनी, लायंस क्लब के आयोजन में जिलाधिकारी के सामने खुली आँखों से पट्टी दिवाली के दिन 31 मोतियाबिंद के मरीजों को मिली नई रोशनी, लायंस क्लब के आयोजन में जिलाधिकारी के सामने खुली आँखों से पट्टी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 05, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.