'समाज में सबको मिलेगा सुलभ न्याय, न्याय के लिये बेहतर मंच है विधिक सेवा प्राधिकार'

समाज के हर वर्ग को मिलेगा त्वरित, सुलभ और निःशुल्क न्याय. आपराधिक हो या सिविल किसी भी तरह के सुलहनीय मामलों के निष्पादन के लिये चौबीस घण्टे खुला है जिला विधिक सेवा प्राधिकार का दरवाजा.
उक्त बातें मंगलवार को मधेपुरा कॉलेज में आयोजित विधिक शिविर का दीप प्रज्जवलित कर उद्घाटन करने के बाद जिला जज सह प्राधिकार के अध्यक्ष रमेश चंद मालवीय ने कही. उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद लोगों से अपील की है कि ऐसे किसी भी तरह के मामलों के त्वरित निष्पादन के लिये उससे सम्बंधित लोगों को प्राधिकार तक पहुंचाने में सहयोग करें. ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस सुविधा का लाभ मिले इसके लिये जिला विधिक सेवा प्राधिकार हमेशा तत्पर है. 


विधिक शिविर के उद्घाटन के मौके पर मुख्य अतिथि सह एडीजे सह प्राधिकार के सचिव कुमार माधवेन्द्र ने कहा कि समाज के सबसे पिछड़े व न्याय से वंचित लोगों को उनका वाजिब अधिकार दिलाना ही प्राधिकार का मुख्य उद्देश्य है. कानूनी जानकारी के अभाव में छोटे-छोटे मामलों को लेकर भी लोग आर्थिक और मानसिक परेशानी से जूझते रहते हैं. ऐसे ही परेशान और पीड़ित पक्षकारों को त्वरित सुलभ और निःशुल्क न्याय प्रदान करने की पूरी व्यवस्था जिला विधिक सेवा प्राधिकार के द्वारा की जाती है. 


उन्होंने कहा कि विगत 02 अक्टूबर से आगामी 14 नवम्बर तक राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देश पर देशभर में विधिक शिविर आयोजित कर लोगों को कानूनी रूप से जागरूक किया जा रहा है.


मौके पर क्रायक्रम की अध्यक्षता कर रहे कॉलेज के प्राचार्य अशोक कुमार ने भी लोगों को विभिन्न तरह के कानूनों की जानकारी दी. साथ ही उन्होंने जिला विधिक सेवा प्राधिकार को ऐसे लोगों की मदद के लिये बेहतर मंच बताया. मौके पर अधिवक्ता विजय कुमार यादव, आलोक कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे. 



'समाज में सबको मिलेगा सुलभ न्याय, न्याय के लिये बेहतर मंच है विधिक सेवा प्राधिकार' 'समाज में सबको मिलेगा सुलभ न्याय, न्याय के लिये बेहतर मंच है विधिक सेवा प्राधिकार' Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 02, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.