कुमारखंड में मुखिया पद के 44 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन पत्र 

मधेपुरा जिले के कुमारखंड में पंचायत चुनाव के छठे चरण में कुमारखंड प्रखंड के 21 पंचायतों में 3 नवंबर को होने वाले चुनाव को लेकर शनिवार को प्रखंड परिसर में नामांकन के पांचवे दिन शनिवार को भी विभिन्न पदों के लिए प्रत्याशियों और उनके समर्थकों की भीड़ दिन भर देखी गई. 


चौथे दिन विभिन्न पदों के लिए 425 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया. निर्वाची पदाधिकारी (पंचायत) सह बीडीओ पंकज कुमार के नेतृत्व में मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य और ग्राम कचहरी पंच पद के लिए प्रत्याशियों ने अलग-अलग पदों के लिए बनाए गए काउंटर पर अपने-अपने समर्थकों और प्रस्तावकों के साथ जाकर अपनी बारी आने पर एआरओ के पास अपना-अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इस दौरान विभिन्न पदों के प्रत्याशियों और उनके समर्थकों की भीड़ देखी गई. 


नामांकन प्रक्रिया के पांचवें दिन मुखिया पद के लिए एआरओ सह सीओ शशि कुमार के पास विभिन्न पंचायतों के कुल 44 प्रत्याशियों ने नामजदगी के पर्चे भरे. जिसमें 21 पुरुष और 23 महिला प्रत्याशी शामिल थे. एआरओ सह बीएओ शंभूशरण सिंह के पास  पंचायत समिति सदस्य पद के कुल 30 प्रत्याशयों ने अलग-अलग पंचायतों से पहुंचकर नामांकन पत्र दाखिल किया. जिसमें 13 पुरुष और 17 महिला पंचायत समिति सदस्य पद के प्रत्याशी शामिल थे. सरपंच पद के 19 प्रत्याशियों ने एआरओ सह प्रखंड कल्याण पदाधिकारी ललन कुमार के पास नामांकन पत्र दाखिल किया, जिसमें 10 पुरुष और 9 महिला प्रत्याशी शामिल थी. जबकि एआरओ सह बीईओ कुमार गुणानंद सिंह के समक्ष 11 पंचायतों के वार्ड सदस्य पद के तथा एआरओ सह बीसीओ जीवेंद्र कुमार के पास 10 पंचायतों के वार्ड सदस्य पद के कुल 232 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया. जिसमें 104 पुरुष और 128 महिला प्रत्याशी शामिल थे. इसी प्रकार एआरओ सह सीडीपीओ अहमद रजा खान के समक्ष कुल 100 प्रत्याशियों ने विभिन्न पंचायतों से पहुंचकर वार्ड पंच पद के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. जिसमें 36 पुरुष और 64 महिला प्रत्याशी शामिल थी. 

नामांकन शुरू होते ही प्रत्याशियों के विभिन्न काउंटर पर भीड़ जमा होने लगी. पांचवे दिन भी वार्ड सदस्य के साथ वार्ड पंच पद के लिए सर्वाधिक प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. आरओ पंकज कुमार विभिन्न काउंटर पर जाकर स्थिति का जायजा लेते दिखे. इस दौरान उन्होंने संबंधित एआरओ को आवश्यक दिशा निर्देश देते देखे गए. तेज धूप रहने के कारण प्रत्याशी और उनके समर्थक अपनी बारी आने तक पेड़ के छांव में धूप से बचते रहे.


बता दें कि शनिवार तक 5 पद के 645 सीट के विरुद्ध विभिन्न पंचायत के 2293 उम्मीदवारों ने संबंधित सहायक निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया. शनिवार तक मुखिया पद के 21 सीट के विरुद्ध 145, सरपंच पद के 21 सीट के विरुद्ध 106, पंचायत समिति सदस्य पद के 29 सीट के विरुद्ध 196, वार्ड सदस्य पद के 287 सीट के विरुद्ध 1315 और ग्राम कचहरी पंच पद के 287 सीट के विरुद्ध 531 प्रत्याशी विहित प्रपत्र में नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं. 


वहीं निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ पंकज कुमार ने बताया कि रविवार को नामांकन कार्य स्थगित रहेगा. वहीं सोमवार को नामांकन विहित प्रपत्र में उम्मीदवार से प्राप्त किए जाएंगे. इस दौरान थानाध्यक्ष रुदल कुमार, एसआई भवेश प्रसाद चौधरी, एसआई श्यामचंद्र झा, के अलावे अन्य पुलिस पदाधिकारी, सशस्त्र पुलिस बल के जवान, चौकीदार, बड़ा बाबू भूपनाथ ठाकुर, नाजीर सर्वेश कुमार सिंह, सहायक सफात हुसैन, विकास कुमार, अमरेश कुमार, निरंजन कुमार, बीसी राजकुमार के अलावे अन्य कर्मी मौजूद थे. 

(रिपोर्ट: मीना कुमारी)

कुमारखंड में मुखिया पद के 44 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन पत्र  कुमारखंड में मुखिया पद के 44 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन पत्र  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 09, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.