धूमधाम से मनाया गया नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन का चौथा स्थापना दिवस

 मधेपुरा के प्रेस क्लब भवन में बड़े ही धूमधाम से नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन का चौथा स्थापना दिवस मनाया गया । स्थापना दिवस के मौके पर मुख्य अतिथि जिला जनसंपर्क पदाधिकारी अभिषेक कुमार व सीनियर डिप्टी कलेक्टर अजित कुमार, जिला अध्यक्ष देवनारायण साहा, राष्ट्रीय संयुक्त सचिव प्रशांत कुमार, कोसी प्रमंडल अध्यक्ष शंकर कुमार सुमन, प्रभात खबर के वरीय पत्रकार चन्दन कुमार, दैनिक हिन्दुस्तान के देवेंद्र कुमार, भास्कर के डॉ, सुलेन्द्र कुमार सहित अन्य वरिष्ठ पत्रकार के द्वारा दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई । 


कार्यक्रम में खासकर संगठन के मजबूती को लेकर चर्चा हुई. साथ ही पीड़ित पत्रकारों को न्याय दिलाने पर भी बल दिया गया। बता दें कि कार्यक्रम के समापन उपरांत एनजेए के उदाकिशुनगंज अनुमंडल स्थित वरीय अधिकारी रहे डॉ, सिकंदर सुमन एवं मुरलीगंज प्रखंड के पत्रकार साथी पिंटू भगत के निधन पर दो मिनट का मौन धारण रखकर उन्हें श्रद्धांजलि भी दी गयी। 


कार्यक्रम के मौके जिला सूचना जनसम्पर्क पदाधिकारी अभिषेक राज व डिप्टी कलेक्टर अजित कुमार ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए पत्रकार हित मे हर तरह के मदद का भी भरोसा दिलाया. उन्होंने कहा कि पत्रकारों के लिए जनहित में सरकारी योजनाओं की अगर लाभ जैसे कोई बात होगी तो सबसे पहले पत्रकारों की प्राथमिकता दी जाएगी। वहीं संगठन के जिलाध्यक्ष डीएन साहा ने कहा कि आज हमारे संगठन का चतुर्थ स्थापना दिवस मनाया जा रहा है हम चाहते हैं हमारा संगठन जिले के पत्रकारों के हित मे आगे बढ़ चढ़ कर कार्य करें और हम सभी लोग मिलकर एक साथ संगठन को मजबूत करें ताकि पत्रकार एकता जिले में एक मिशाल कायम करे । वहीं चन्दन कुमार ने पत्रकारों के हित मे कार्य हो इस प्रकाश डालते हुए कहा कि सच्चे पत्रकारों की लड़ाई ही हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। 


हालांकि इस मौके पर डॉ सुलेन्द्र कुमार ने वर्तमान परिवेश में पत्रकारिता पर चर्चा करते हुए कहा कि कभी भी पूर्वग्रसित हो कर पत्रकारिता करना उचित नहीं है मीडिया प्रोटोकॉल के तहत हीं पत्रकारिता संभव है। उधर न्यूज़ 18 के जिला संवादाता तूर बसु ने आज की पत्रकारिता पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि किसी भी खबर को रोकना हमारा मकसद नहीं, ख़बर की गुणवत्ता पर भी ध्यान रखना हमारी पहली प्राथमिक्ता में होनी आवश्यक है ताकि जनसरोकार भी बचा रहे। 


इस मौके पर प्रमंडल मीडिया प्रभारी रविकांत कुमार, जिला उपाध्यक्ष राजीव रंजन सिंह, प्रभात खबर के चीफ आशीष कुमार, एमटी के फाउन्डर आर. के. सिंह, संजय कुमार, एमडी मोतिउर रहमान, मंदीप कुमार आदि दो दर्जन से अधिक पत्रकार शामिल थे।

(नि. सं.)

धूमधाम से मनाया गया नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन का चौथा स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन का चौथा स्थापना दिवस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 23, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.