पंचायत चुनाव: मुरलीगंज में तीसरे दिन नामांकन के लिए उमड़ी भीड़

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड कार्यालय में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव तीसरे ही दिन नामांकन के लिए उमड़ी भीड़. आज तीसरे दिन मुरलीगंज प्रखंड कार्यालय में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए 5 पदों के लिए 79 नामांकन पत्र दाखिल किए गए.


मुरलीगंज प्रखंड कार्यालय में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर गुरुवार को नामांकन के तीसरे ही दिन काफी भीड़ देखी गई. पांच पदों पर प्रारंभ हुए नामांकन की प्रक्रिया के दौरान मुखिया, बीडीसी, सरपंच के लिए भीड़ सामान्य रही लेकिन वार्ड सदस्य एवं पंच के पद पर नामांकन करने वालों की अत्यधिक भीड़ काउंटर पर देखी गई. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए नामांकन करने वाले प्रत्याशी के साथ सिर्फ दो नामांकन समर्थक को प्रवेश करने की अनुमति दी गई थी. हालांकि मौके पर मौजूद प्रशासन के द्वारा भीड़ को नियंत्रित करते हुए नामांकन को लेकर महिला एवं पुरुषों की अलग-अलग कतार लगवाई गई.


तीसरे दिन नामांकन की बात की जाए तो मुखिया पद के लिए कुल एक पुरुष प्रत्याशी एवं एक महिला प्रत्याशियों के द्वारा अपना नामांकन प्रपत्र भरकर जमा किया गया. समिति सदस्य के लिए दस पुरुष प्रत्याशी एवं सात महिला प्रत्याशियों नेअपना नामांकन प्रपत्र भरकर जमा किया गया है. 


सरपंच पद के लिए दस पुरुष प्रत्याशी एवं तीन महिला प्रत्याशी ने अपना नामांकन प्रपत्र भरकर जमा किया गया है. वहीं पंच के लिए चौंतीस पुरुष प्रत्याशी एवं तैंतीस महिला प्रत्याशियों ने अपना नामांकन प्रपत्र भरकर जमा किया. वहीं वार्ड सदस्य के लिए सत्रह पुरुष एवं बाईस महिला प्रत्याशियों ने अपने-अपने आवेदन विभिन्न पंचायत से दाखिल किए. 


मामले में प्रखंड निर्वाचित पदाधिकारी सह विकास पदाधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि सुरक्षा एवं आचार संहिता के नियमानुसार आज कुल 79 नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं. 



पंचायत चुनाव: मुरलीगंज में तीसरे दिन नामांकन के लिए उमड़ी भीड़ पंचायत चुनाव: मुरलीगंज में तीसरे दिन नामांकन के लिए उमड़ी भीड़ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 23, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.