कारनामा सहारा इंडिया के कर्मी का: ग्राहक जब अपने पैसे लेने पहुंचे तो सहारा इंडिया कर्मी ताला लगाकर फरार, हंगामा

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के काशीपुर रोड में सेंट्रल बैंक से आगे स्थित सहारा इंडिया बैंक में ग्राहकों ने हंगामा किया. सोमवार को जमा रुपये की निकासी करने आये मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 6 निवासी बिजली मिस्त्री सुबोध कुमार पिछले कई महीनों से सहारा में जमा रुपया की निकासी के लिए जब भी सहारा बैंक पहुंचते हैं तो वहां कर्मियों द्वारा उन्हें बार-बार टालमटोल कर हटा दिया जाता है. आज जब बैंक में करीब दर्जनों ग्राहकों द्वारा पैसे की मांग की जाने लगी तो सहारा बैंक के सभी कर्मी ने बैंक में ताला लगा कर दिन के 12:00 बजे फरार हो गए. 


वहीं दिग्घी पंचायत के वार्ड नंबर 5 निवासी संतोष कुमार ने बताया कि वे 6 महीने से अपने पैसे के लिए दौड़ रहे हैं लेकिन हर दिन उनके साथ टालमटोल का रवैया अपनाया जाता है. वहीं उन्होंने बताया कि मैनेजर कुछ ऐसे दलाल पाल रखे हैं जो कि मैच्योरिटी (सावधि जमा) के आधे पैसे देकर सावधि जमा पत्र पर हस्ताक्षर करवाने की बात किया करते हैं और यह दलाली सहारा में बड़े दिनों से चल रहा है, जिसमें मुख्य रुप से दो व्यक्ति मुरलीगंज बाजार के ही हैं.




हंगामा कर रही महिला वर्षा कुमारी ने बताया कि पिछले एक साल से अपना जमा रुपया लेने के लिए बैंक का चक्कर लगा रहे हैं. मैनेजर कभी दो माह बाद तो कभी तीन माह बाद आने की बात कहकर रुपया देने से इनकार कर रहे हैं. वहीं श्यामा देवी घर सहुरिया ने बताया कि अभी जब हम पैसे मांगने आए तो बैंक में बहुत सारे कर्मी थे लेकिन सब एक-एक कर निकलते गए. अंत में एक कर्मी गेट में ताला लगाने का बहाना बनाकर बैंक में ताला लगा कर भाग गया. हम बार-बार पैसे के लिए दौड़ रहे हैं लेकिन इन लोगों द्वारा पिछले कई महीनों से भागदौड़ करवाई जा रही है.



लोगों का कहना था कि सहारा बैंक की शाखाओं में करीब पांच सौ से अधिक ग्राहकों के करीब एक करोड़ रुपया बकाया है. दो तीन दलालों के माध्यम से यहां के कर्मी ग्राहकों का शोषण करते हैं. महीनों ऑफिस के चक्कर काटने के बाद आधे कीमत पर सावधि को बेचने के लिए मजबूर करते हैं.


कारनामा सहारा इंडिया के कर्मी का: ग्राहक जब अपने पैसे लेने पहुंचे तो सहारा इंडिया कर्मी ताला लगाकर फरार, हंगामा कारनामा सहारा इंडिया के कर्मी का: ग्राहक जब अपने पैसे लेने पहुंचे तो सहारा इंडिया कर्मी ताला लगाकर फरार, हंगामा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 18, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.