एनसीसी नामांकन परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थी पुरस्कृत

शिक्षा का उद्देश्य विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास है। हमारे विद्यार्थी केवल पठन-पाठन, बल्कि अन्य शैक्षणिक गतिविधियों में भी आगे आएँ। यह बात ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय, मधेपुरा के प्रधानाचार्य डाॅ. के. पी. यादव ने कही।


वे मंगलवार को एनसीसी में नामांकन लेने वाले विद्यार्थियों के सम्मान समारोह की अध्यक्षता कर रहे थे। प्रधानाचार्य ने आशा व्यक्त की कि एनसीसी के सभी विद्यार्थी समाज एवं राष्ट्र में अपना योगदान देंगे। साथ ही महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालय का नाम रौशन करेंगे।


एनसीसी ऑफिसर लेफ्टिनेंट गुड्डु कुमार ने बताया कि एनसीसी नामांकन परीक्षा में कुल 125 विद्यार्थी सम्मलित हुए थे। उनमें से लाखित एवं शारीरिक परीक्षा के आधार पर 70 का चयन किया गया है।  


इस अवसर पर मुख्य अतिथि सिंडिकेट सदस्य डाॅ. जवाहर पासवान ने कहा कि एनसीसी का राष्ट्र के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान है। विशिष्ट अतिथि जनसंपर्क पदाधिकारी डाॅ. सुधांशु शेखर ने कहा कि एनसीसी विद्यार्थियों को सामाजिक सरोकारों से जोड़ता है।
समारोह में अतिथियों द्वारा गत दिनों एनसीसी नामांकन परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत भी किया गया। छात्र वर्ग में दीपक कुमार, शैलेंद्र कुमार एवं सौरभ कुमार और छात्रा वर्ग में भारती कुमारी, मनीषा कुमारी एवं नीतू कुमारी ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया।


सीनियर कैडेट्स  एसयूओ हिमांशु, यूओ अनु, रिम्मी, प्रकाश, सार्जेंट कुंदन, सत्यम, सूरज प्रताप आदि ने सहयोग किया।

एनसीसी नामांकन परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थी पुरस्कृत एनसीसी नामांकन परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थी पुरस्कृत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 07, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.