खबर संकलन के दौरान पत्रकार पर हुए हमले की आईरा ने की निंदा, जांच कर कार्यवाही की डीएम से की मांग

मधेपुरा शहर के टाउन हॉल में ऑल इंडियन रिपोर्टर एसोसिएशन जिला इकाई के द्वारा एक आपात बैठक बुलाई गई. बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष मुरारी सिंह के द्वारा की गई. बैठक में आए दिन पत्रकारों पर हो रहे अभद्र व्यवहार व जानलेवा हमले को लेकर विशेष रूप से चर्चा की गई. बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि इस मामले को लेकर एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी से मुलाकात कर इस मामले में हस्तक्षेप करने एवं निष्पक्ष जांच करवाने के लिए आग्रह किया जाए. लगातार पत्रकारों पर हो रहे हमले को लेकर जिला प्रशासन का ध्यान आकर्षण कराते हुए सुरक्षा की मांग की जाएगी, साथ ही आगे आंदोलन की रणनीति पर विशेष रूप से विचार विमर्श किया गया. 

मौके पर मुख्य संरक्षक वरिष्ठ पत्रकार डॉ प्रदीप झा ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा है कि वर्तमान हालात में पत्रकार बड़े ही संकट के दौर से गुजर रहे हैं. ऐसी स्थिति में पत्रकारों की सुरक्षा अहम हो जाती है क्योंकि आए दिन लगातार पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार का मामला प्रकाश में आता है, जो काफी चिंता का विषय है. उन्होंने जिला अधिकारी एवं आरक्षी अधीक्षक से इस मामले को संज्ञान में लेकर निष्पक्ष जांच करवाने का आग्रह किया है.

मौके पर जिला सचिव रविकांत कुमार व जिला अध्यक्ष मुरारी सिंह और वरिष्ठ पत्रकार मानस कुमार सेतु ने कहा कि संगठन हर परिस्थिति में पीड़ित पत्रकारों के साथ है. पत्रकारों के हित के लिए ऑल इंडियन रिपोर्टर एसोसिएशन हमेशा आवाज उठाती रही है. मधेपुरा के निजी अस्पताल संचालक के द्वारा पत्रकार के साथ जो दुर्व्यवहार किया गया है यह काफी निंदनीय है. आईरा किसी भी हालत में यह बर्दाश्त नहीं करेगा. इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. अगर पत्रकार साथी के द्वारा गलती की गई है तो पुलिस प्रशासन या कानून के तहत उन पर भी कानूनी कार्रवाई करवानी चाहिए थी ना कि चिकित्सक के द्वारा हथियार का प्रयोग करना था. यह घटना डॉक्टर की दबंगई को दर्शाता है. इसलिए इस घटना की जितनी भी निंदा की जाए वह कम होगा और जब तक इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच नहीं होगी और दोषी पर कार्रवाई नहीं की जाएगी तब तक हम लोगों का चरणबद्ध तरीके से आंदोलन जारी रहेगा. 

मौके पर मुख्य संरक्षक प्रदीप कुमार झा, जिला अध्यक्ष मुरारी कुमार सिंह, सचिव रविकांत कुमार, मानस चंद्र सेतु, डॉ संजय कुमार, मनीष कुमार, सविता नंदन कुमार, मोहम्मद सद्दाम हुसैन, मोहम्मद आमिर आजाद, आरजू अंसारी, अमित कुमार, श्रीकांत राय, मिथिलेश कुमार, शुभकरण कुमार, मोहम्मद मेराज आलम, मोहम्मद शाहनवाज हुसैन, रमन कुमार मो. मोनाजिर सहित दर्जनों पत्रकार मौजूद थे.

(नि. सं.)

खबर संकलन के दौरान पत्रकार पर हुए हमले की आईरा ने की निंदा, जांच कर कार्यवाही की डीएम से की मांग खबर संकलन के दौरान पत्रकार पर हुए हमले की आईरा ने की निंदा, जांच कर कार्यवाही की डीएम से की मांग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 04, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.