लूट की योजना बना रहे अन्तर्जिला गिरोह के पांच बदमाशों को पुलिस ने किया हथियार के साथ गिरफ्तार

 मधेपुरा में कमांडो ने शुक्रवार को गुप्त सूचना के आधार पर सदर थाना क्षेत्र के सुखासन रोड स्थित पेट्रोल पंप के पास एक मकान में छापेमारी कर अन्तर्जिला गिरोह के पांच कुख्यात बदमाश को हथियार और गोली के साथ गिरफ्तार कर शहर में कोई बड़ी आपराधिक वारदात को टाल दिया है. पुलिस के लिए ये एक बड़ी सफलता है.
एसपी योगेन्द्र कुमार ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि कमांडो दस्ता  सहित सदर थाना के पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल को एक बड़ी सफलता मिली. उनकी तत्परता से शहर में बड़ी आपराधिक घटना को समय रहते टाल दिया.


एसपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों की सहरसा और सुपौल जिले के रहने वाले के रूप में पहचान हुई है. पुलिस तीनों जिले में अपरिधियों का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है. एसपी ने बताया कि कमांडो हेड विपिन को गुप्त सूचना मिली कि सुखासन रोड स्थित के.एन.एम. पेट्रोल पंप के बगल में एक मकान में शहर में कोई आपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए अन्तर्जिला बदमाशों का कुछ हथियार के साथ जुटान हो रहा. सूचना मिलते ही कमांडो ने रेकी की और मामला सत्य पाया. एसपी ने बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एक पुलिस टीम का गठन किया गया. जिसका नेतृत्वकर्ता सदर थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह को बनाया गया. उनके साथ मिठाई शिविर प्रभारी कमलेश कुमार सिंह, तकनीक सेल के धीरेन्द्र कुमार, कमांडो हेड विपिन कुमार, कमांडो गोपाल पंडित के अलावे पुलिस बल को शामिल किया गया.


टीम ने सूचना स्थल पर पहुंचकर घर की घेराबंदी करते हुए छापेमारी की. पुलिस को देखकर बदमाश भागने की कोशीश करने लगे लेकिन पुलिस की घेराबंदी के कारण उनका प्रयास विफल रहा. आखिरकार पुलिस ने घर में शरण ले रखे पांच बदमाशों को अपने कब्जे में ले लिया. फिर तलाशी ली तो तीन देशी पिस्तौल, तीन कारतूस, चार मोबाइल, 7 एटीम कार्ड, एक लैवटॉप और दो बाइक बरामद हुआ. 


बदमाशों को गिरफ्तार कर थाना लाया गया जहां पूछताछ में उन्होंने स्वीकार किया कि वे सभी के.एन.एम. पेट्रोल पंप में लूट की घटना को अंजाम देने आये थे. गिरफ्तार बदमाशों की पहचान सहरसा जिले के पस्तपार ओपी के हरिनगर के केदार यादव के पुत्र लवकुश कुमार, सहरसा के सदर बाजार के शम्भू यादव के पुत्र विवेक कुमार, सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज थाना के मेंढ़िया गांव के दीप नारायण यादव के पुत्र मंजीत कुमार, सहरसा जिले के पस्तपार बारी के गजेन्द्र यादव के पुत्र प्रिंस कुमार, सहरसा जिले के पस्तपार ओपी वार्ड नंबर 10 के लक्ष्मण साव का पुत्र मोनू कुमार के रूप में पहचान हुई.


एसपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश मोनू के खिलाफ सुपौल जिले के छातापुर के राजेश्वरी ओपी में, सहरसा के सौरबाजार में हत्या और लूट का एक-एक मामला दर्ज  है. मंजीत के खिलाफ सदर थाना में लूट का मामला दर्ज है. गिरफ्तार विवेक के खिलाफ सदर थाना में एक मामला दर्ज है. वहीं प्रिंस कुमार के खिलाफ सदर थाना और मुरलीगंज थाना में एक-एक मामला दर्ज है. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों को पुलिस लम्बे समय से तलाश रही थी.


 

लूट की योजना बना रहे अन्तर्जिला गिरोह के पांच बदमाशों को पुलिस ने किया हथियार के साथ गिरफ्तार लूट की योजना बना रहे अन्तर्जिला गिरोह के पांच बदमाशों को पुलिस ने किया हथियार के साथ गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 14, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.