पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस के मूल्य में बेतहाशा वृद्धि और कमरतोड़ मंहगाई के खिलाफ राजद कार्यकर्ताओं का रोषपूर्ण प्रदर्शन

राजद द्वारा आहूत राज्यव्यापी प्रदर्शन के तहत मधेपुरा जिला मुख्यालय में कर्पूरी चौक से कॉलेज चौक तक साईकिल, बैलगाड़ी व गैस सिलेंडर के साथ राजद कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. राजद के जिलाध्यक्ष जयकांत यादव की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में राजद कार्यकर्ता शामिल हुए. प्रदर्शन में शामिल कार्यकर्ताओं ने महंगाई को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. 

इस दौरान सदर विधायक सह पूर्व मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने कहा कि देश के हालात बद से बदतर होती जा रही है. कमरतोड़ मंहगाई से आम लोग त्राहिमाम है. महंगाई के कारण आम लोगों का जीना दूभर हो गया है. उन्होंने कहा कि देश को बचाना है तो अब आम लोगों को भी सड़क पर उतरना होगा. सदर विधायक ने कहा कि एक तो कोरोना ने आमलोगों के जीवन को बर्बाद कर दिया है, वहीं केंद्र व राज्य सरकार ने आमलोगों के रोजमर्रा के जरूरतों में बेतहाशा मूल्यवृद्धि करके बची खुची जीवन को भी बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. स्थिति यह है कि आमलोग घुट-घुट कर जीने को विवश है.  


प्रदर्शन में शामिल सिंहेश्वर के राजद विधायक सह शून्यकाल सभापति चंद्रहास चौपाल ने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार आने के बाद लोगों के जीवनयापन को जरूरी रोजमर्रा की चीजों के दामों में दो से तीन गुणा वृद्धि हुई है. उन्होंने कहा कि आसमान छूती महंगाई ने गरीब जनता की कमर तोड़कर रख दी है. जब महंगाई के खिलाफ विपक्ष विरोध कर रहे हैं तो सत्ता पक्ष के लोग कह रहे हैं कि विपक्ष नौटंकी कर रहा है. चंद्रहास चौपाल ने कहा कि भीषण महंगाई के खिलाफ जल्द ही पूरे देश की जनता सड़क पर उतरने वाली है. जिसके लिए केंद्र व राज्य सरकार दोषी है. 


मौके पर मौजूद मधेपुरा संगठन प्रभारी सह प्रदेश महासचिव डॉ. उपेन्द्र प्रसाद ने कहा कि देश में मंहगाई प्रायोजित है. यह मंहगाई पूंजीपतियों व जमाखारों की है. ये लोग केंद्र के इशारे पर काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सरकार के करतूतों को जनता अब जान चुकी है. राजद कार्यकर्ता विजेंद्र प्रसाद यादव एवं सीपीआईएम नेता प्रमोद प्रभाकर ने कहा कि जहां देश के 85 फीसदी किसानों की मांग को लेकर दिल्ली में किसान आंदोलनरत है, लेकिन यह अहंकारी सरकार किसानों की बात सुनना नहीं चाहती, बल्कि अपने तरीके से किसानों की बात कर रही है, जो आने वाले समय में देश के किसानों को गुलाम बना देगी. 


प्रदर्शन में मुख्य रूप से श्याम सुन्दर यादव, कृष्णा कुमार यादव, प्रधान महासचिव नजोरुद्दीन नूरी, डॉ. राजेश रतन मुन्ना, चंद्रवंश यादव, मुकेश कुमार, डॉ. विजय, डॉ. सुरेश, अंशुमान, रामकृष्ण यादव, कपेश्वर निषाद, भारत भूषण मुन्ना, बलभद्र मेहता, विमलेश कुमार, बलराम साह, उमेश कुमार, पंकज यादव, अनिता कुमारी, विनीता भारती, गोसाई ठाकुर, रिंकी देवी, लुकमान, ललन कुमार, मो. आलम, अरुण कुमार, मो. मुसफिक, विकास अकेला, संदीप कुमार, नवनीत कुमार, मुकेश सरदार, संजीव कुमार, शैलेन्द्र कुमार, योगेंद्र राम, पवन ठाकुर, मदन झा, नित्यानंद यादव, अर्जुन यादव, गोपाल यादव, योगेंद्र राम, अरुण कुमार, अजय यादव, विकास मंडल, अरविंद यादव, वेदानन्द शर्मा, देवनंदन यादव, अनंदी मंडल, गजेंद्र राम, कारी मुसलीम, संजय यादव, गौरी शंकर यादव सहित अन्य कार्यकर्ता शामिल रहे.

(रिपोर्ट: दिलखुश कुमार)

पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस के मूल्य में बेतहाशा वृद्धि और कमरतोड़ मंहगाई के खिलाफ राजद कार्यकर्ताओं का रोषपूर्ण प्रदर्शन पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस के मूल्य में बेतहाशा वृद्धि और कमरतोड़ मंहगाई के खिलाफ राजद कार्यकर्ताओं का रोषपूर्ण प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 19, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.