सिर्फ कागजों पर चल रहा सात निश्चय योजना, लोगों को नहीं मिल रहा लाभ

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड अंतर्गत चौसा पश्चिमी पंचायत के वार्ड नंबर 9 में जलजमाव की समस्या से परेशान हैं लोग. ग्रमीणों का कहना है कि सरकार की सात निश्चय योजना विफल है, सिर्फ कागजों पर यह योजना देखनो को मिलता है. इसका जीता जागता सबूत है चौसा पश्चिमी पंचायत का वार्ड 09 जहाँ हल्की बारिश होने पर भी घर के अंदर प्रवेश कर जाता है बारिश का पानी. बिहार सरकार की महत्वकांक्षी योजना गली नाली योजना की धज्जियां उड़ती हुई दिखाई देती है. 


ग्रमीण गंगेश कुमार, अरुण यादव, मुन्ना यादव, राहुल यादव, गोपाल कुमार, लड्डू पासवान, लुखो पासवान समेत दर्जनों लोगों ने कहा कि हम लोगों की स्थिति नारकीय बनी हुई है. हल्की बारिश होने पर भी जलजमाव की समस्या से हम लोगों को जूझना पड़ता है. इस के लिए कई बार वार्ड सदस्य तथा मुखिया प्रतिनिधि को अवगत कराया गया, साथ ही प्रखंड विकास पदाधिकारी को भी आवेदन दिया गया है लेकिन आज तक हमारे तकलीफ का निवारण नहीं हुआ. 


जब कि सरकार की महत्वकांक्षी योजना के तहत गली नाली योजना में नाला निर्माण तथा गली ढलाई निर्माण कराने का प्रावधान है. अगर इस योजना के तहत नाली तथा गली का निर्माण किया जाता तो हमारी समस्या का समाधान हो जाता लेकिन यह योजना सिर्फ कागजी योजना बन कर रहा गया है. जिस की वजह से हम लोगों की जिंदगी नारकीय बनी हुई है. अब देखते हैं कब तक हमारी समस्या का समाधान होता है.


 

सिर्फ कागजों पर चल रहा सात निश्चय योजना, लोगों को नहीं मिल रहा लाभ सिर्फ कागजों पर चल रहा सात निश्चय योजना, लोगों को नहीं मिल रहा लाभ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 11, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.