एआईवाईएफ ने विभिन्न मांगों के समर्थन में किया पीएम का पुतला दहन

वाम युवा संगठन एआईवाईएफ के राष्ट्रीय आह्वान पर रविवार को बस स्टैंड मधेपुरा में विभिन्न मांगों के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया गया.
संगठन के जिला अध्यक्ष मुन्ना कुमार की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में केंद्र सरकार व प्रधानमंत्री के खिलाफ जम कर नारेबाजी की गई. 

पुतला दहन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संगठन के राष्ट्रीय परिषद् सदस्य शंभू क्रांति ने कहा कि वर्तमान सरकार युवाओं को रोजगार देने सहित लोगों के रोजमर्रा की चीजें पेट्रोल, डीजल, गैस की कीमतों को नियंत्रित करने में पूरी तरह नाकामयाब साबित हुई है. वर्तमान समय मे आम आदमी बेहाल है और सरकार पूंजीपतियों की दलाली करने में मस्त है. 


उन्होंने कहा कि संगठन लगातार मांग कर रही है कि सरकार भगत सिंह राष्ट्रीय रोजगार गारंटी कानून को लागू करे, जिससे युवाओं के रोजगार के मार्ग खुलेंगे. उन्होंने कहा कि आज भविष्य को लेकर युवाओं के बीच हाहाकार मचा हुआ है लेकिन निक्कमी सरकार द्वारा इस ओर पहल नहीं होने के कारण अनेकानेक प्रकार की डिग्री प्राप्त युवा रोजगार के लिए यहां वहां भटकने को विवश हैं. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मुन्ना कुमार ने कहा कि वर्तमान केन्द्र व राज्य सरकार की नीति समाज के हित में नहीं है. शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क की हालत काफी दयनीय हो चुकी है. उन्होंने कहा कि सरकारी योजनाओं को नेताओं की कमाई के लिए कामधेनु बना दिया गया है. उन्होंने कहा कि ऐसे हालात में युवाओं को एकजुट हो कर आगे आने की जरूरत है, जिससे हक की लड़ाई को और मजबूत किया जा सके. 


जिलाध्यक्ष ने कहा कि बड़े स्तर पर रोजगार के विकल्प को तैयार करने की जरूरत है, जिससे युवाओं के भविष्य को आधार मिले और देश के विकास को गति मिल सके. उन्होंने कहा कि युवा जब खुश होंगे तभी देश खुशहाल होगा. इस दौरान गोलू, बबलू, बृजेश, राहुल, गौतम, आशीष, आर्या, अंकित, ज्योतिष आदि अन्य युवा उपस्थित थे.
(रिपोर्ट: दिलखुश कुमार)

एआईवाईएफ ने विभिन्न मांगों के समर्थन में किया पीएम का पुतला दहन एआईवाईएफ ने विभिन्न मांगों के समर्थन में किया पीएम का पुतला दहन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 11, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.