मधेपुरा सांसद ने की व्यवसायियों एवं चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों से मुलाकात, सौंपा गया ज्ञापन

मधेपुरा सांसद दिनेश चन्द्र यादव ने अनौपचारिक दौरा कर व्यवसायियों एवं चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों से मुरलीगंज गौतम शारदा पुस्तकालय में मुलाकात की जहाँ व्यवसायियों ने रेल समस्या की तरफ सांसद का ध्यान आकृष्ट कर ज्ञापन सौंपा एवं मुरलीगंज रेलवे प्लेटफार्म के ऊंचीकरण एवं प्लेटफार्म नंबर 2 से शहर को जोड़ने वाली सड़क की व्यवस्था शीघ्र निर्माण की मांग की.


सांसद ने अनौपचारिक दौरा कर मुरलीगंज गौतम शारदा पुस्तकालय में आज दिन के 2:00 बजे मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र  व्यावसायिक व चेंबर ऑफ कॉमर्स के साथ अनौपचारिक बैठक की. मामले में जानकारी देते हुए चेंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष दिनेश मिश्रा ने बताया कि सांसद दिनेश चंद्र यादव गौतम शारदा पुस्तकालय पहुंच कर व्यवसायियों के साथ एक मुलाकात की जहां व्यवसायियों ने मांग की कि कुशहा त्रासदी के बाद से रेल सुविधा के मामले में मुरलीगंज हाशिए पर है. लंबी प्रतीक्षा के बाद दिसंबर 2013 में रेल का परिचालन बहाल हुआ लेकिन यात्री यहां आज भी ठगे से महसूस कर रहे हैं क्योंकि रेल परिचालन प्रारंभ होने के बाद कुछ खास लाभ यात्रियों को नहीं मिल पा रहा है. जबकि व्यावसायिक दृष्टिकोण से मुरलीगंज महत्वपूर्ण इलाका रहा है और राजस्व के मामले में मुरलीगंज रेलवे स्टेशन की एक विशेष पहचान रही है. इसे कभी मिनी कोलकाता के नाम पर भी जाना जाता था. इस क्षेत्र की आबादी 1.5 करोड़ होने के बाद भी रेल यातायात की समुचित व्यवस्था नहीं है. 


चेंबर ऑफ कॉमर्स एवं व्यवसायी वर्ग की ओर से ज्ञापन सौंपकर राज्यरानी, जनहित, इंटरसिटी, गरीब रथ, पुरबिया, वैशाली एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन पुनः करवाते हुए इसका विस्तार बनमनखी जंक्शन तक करने की मांग की.
आगे अपनी मांग को बढ़ाते हुए कहा कि व्यावसायिक दृष्टिकोण से यहां रैक पॉइंट स्थापित किया जाए. स्टेशन पर यात्री शेड का विस्तार किया जाए. सहरसा से लेकर मुरलीगंज तक प्लेटफार्म का ऊंची करण जल्द से जल्द शुरू करवाया जाए जिससे यात्रियों को ट्रेन में चढ़ने में हो रही भारी परेशानी का सामना करने वाली समस्या का समाधान हो सके. खासकर वरिष्ठ नागरिकों को ट्रेन के डिब्बों में चढ़ने में काफी परेशानी उठानी पड़ती है. वहीं स्टेशन पर यात्री विश्राम वाले पेयजल, जनरेटर, शौचालय का निर्माण भी करवाया जाए. हाटे बजारे रेल का परिचालन प्रतिदिन करवाया जाए. सहरसा और कटिहार के बीच 2 जोड़ी डीएमयू ट्रेनों का परिचालन शीघ्र प्रारंभ हो. हमसफर ट्रेन का परिचालन प्रारंभ करवाया जाए. रेलवे स्टेशन पहुंच पथ के व्यवसायियों ने मांग की कि दो नंबर रेलवे प्लेटफार्म से शहर की ओर आने वाली लिंक सड़क का प्रारंभ करवाया जाए. वहीं दूसरी ओर मुरलीगंज स्टेशन पर एटीएम की व्यवस्था हो. बिहारीगंज से ट्रेनों का भी परिचालन जल्द से जल्द करवाया जाए.


मौके पर चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष ब्रह्मानंद जयसवाल, उपाध्यक्ष दिनेश चंद्र मिश्रा, डॉ बी.बी. प्रभाकर, सूरज जायसवाल, सूरज पंसारी, हेल्पलाइन के अध्यक्ष विकास आनंद और दर्जनों व्यवसाई उपस्थित थे.


मधेपुरा सांसद ने की व्यवसायियों एवं चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों से मुलाकात, सौंपा गया ज्ञापन मधेपुरा सांसद ने की व्यवसायियों एवं चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों से मुलाकात, सौंपा गया ज्ञापन  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 13, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.