शहर में दिनदहाड़े झपट्टामार गिरोह ने सेवानिवृत्त कर्मचारी से 6 लाख रूपये लूटे

मधेपुरा में बाइक सवार दो बेख़ौफ़ अपराधियों ने शुक्रवार को दिन दहाड़े सदर अस्पताल और मस्जिद चौक के बीच मुख्य सड़क पर सेवानिवृत्त कर्मचारी 6 लाख रूपये लूट लिए और फरार हो गए । शहर के मुख्य सड़क पर हुई घटना ने आम लोग को दहशत में डाल दिया है।


घटना के सम्बन्ध मे पीडि़त व्यवहार न्यायालय से सेवानिवृत्त  कर्मचारी शहर के वार्ड नंबर 10 निवासी मो• रजी अहमद ने सदर थाना में आवेदन देकर कहा कि दिन के 11:20 बजे  स्टेट  बैंक के मुख्य शाखा से अपने खाता से 6 लाख  रूपये की निकासी कर रूपये को झोला  में रखकर साइकिल से अपने घर मस्जिद चौक  लौट रहे थे कि सदर अस्पताल के ओपीडी गेट,  मस्जिद चौक शहर के मुख्य  सड़क पर पहुंचे तो विपरीत दिशा मस्जिद चौक तरफ से एक काले रंग के बाइक पर सवार दो युवक मेरी साइकिल के पास आये और झपट्टामार कर झोला लेकर बाइक से दक्षिण यानि शहर की तरफ भाग गए. इस दौरान काफी हल्ला किया लेकिन वे काफी दूर निकल गए ।
सूत्र की माने तो पीडि़त ने एक जमीन की खरीद के लिए रूपये की निकासी की थी।
कहा यह भी जाता है कि अप्रदाही बैंक ग्राहक बनकर बैंक में रेकी करते हुए मौका पाकर ऐसी घटना को अंजाम देते हैं ।


घटना की सूचना मिलते थानाध्यक्ष  सुरेश कुमार सिंह ने तत्काल आसपास  के थाने को एलर्ट करते हुए अन्य पुलिस पदाधिकारियों के साथ अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी शुरू कर दिया है लेकिन पुलिस को अब तक कोई सफलता नहीं मिली।


दूसरी ओर थानाध्यक्ष ने पुलिस बल के साथ घटनास्थल स्थल का जायजा लिया और आसपास  के लोगों से पूछताछ की । थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने घटना की पुष्टि करते बताया कि पीड़ित के आवेदन पर मामला दर्ज  किया गया। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस  छापामारी कर रही है। फिलहाल पुलिस पता कर रही है कि घटना में स्थानीय या बाहरी अपराधी शामिल हैं. दोनों एंगल पर जांच की जा रही है ।


थानाध्यक्ष ने बताया कि बार-बार लोगों से आग्रह  किया जा रहा है कि बैंक से भारी मात्रा में रूपये निकासी के लिए पुलिस  से सहयोग लें. निकासी रकम के साथ आपको सुरक्षित आपके घर पहुंचाया जायेगा, लेकिन लोग पुलिस के अनुरोध को अवहेलना करते रहे, इसी का फायदा अपराधी उठा रहे हैं । थानाध्यक्ष ने कहा कि बैंक से बड़ी निकासी में खासकर लोग लापरवाही बारात रहे हैं. वृद्ध और अकेले बैंक से बड़ी निकासी करने में उनके साथ घर के कोई लोग नहीं रहते. इतना ही नहीं, भारी रकम को एक झोला में लेकर पांव पैदल या साइकिल से निकलते है, जबकि पुलिस सेवा देने को तैयार है ।आज की घटना भी ऐसी ही है ।


शहर में दिनदहाड़े झपट्टामार गिरोह ने सेवानिवृत्त कर्मचारी से 6 लाख रूपये लूटे शहर में दिनदहाड़े झपट्टामार गिरोह ने सेवानिवृत्त कर्मचारी से 6 लाख रूपये लूटे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 16, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.