उम्मीद: बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरान के साथ डीएम ने की एनएच के कार्यों की भी समीक्षा

मधेपुरा के जिलाधिकारी श्याम बिहारी मीणा के द्वारा सर्वप्रथम बाढ़ प्रभावित पंचायत यथा- फुलौत, अमनी, मोरसंडा पंचायतों में प्रभावित गाँवों का भ्रमण किया.


वहां पर सरकारी नावों के परिचालन सहित बाढ़ से पूर्व ग्रामीण कार्य विभाग के सड़कों की मरम्मती कार्यों का जायजा लिया. जिलाधिकारी ने ग्रामीण कार्य प्रमंडल के तहत किये जा रहे सड़क निर्माण कार्यों की प्रगति पर असंतोष जताया तथा सख्त निर्देश देते हुए कहा कि बाढ़ से पूर्व ग्रामीण कार्य प्रमंडल, उदाकिशुनगंज के तहत सड़कों को मोटरेबल करना सुनिश्चित करें.


वहीं एन.एच. 106 II (उदा० से फुलौत) के कार्यों की समीक्षा की. इस बैठक में अपर समाहर्ता मधेपुरा, अनुमंडल पदाधिकारी, उदाकिशुनगंज, संबंधित एजेंसी IFFCON, परियोजना प्रबंधक, न्जागाल्पुर द्वारा भाग लिया गया. यह बैठक अनुमंडल कार्यालय उदाकिशुनगंज के सभागार में संपन्न हुई. समीक्षा के क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी उदाकिशुनगंज द्वारा बताया गया कि एन.एच. 106 II में अतिक्रमण को हटा लिया गया है. 


जिलाधिकारी द्वारा कार्यपालक अभियंता, एन.एच. एवं संबंधित एजेंसी को निर्देश दिया गया कि जहाँ सड़क मोटरेबल नहीं है, वहां सड़क को मोटरेबल करना सुनिश्चित करें. संबंधित एजेंसी द्वारा आश्वस्त किया गया कि एक सप्ताह के अन्दर एन.एच. 106 II में मोटरेबल का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा. साथ ही सड़क निर्माण कार्य भी प्रारंभ कर लिया जाएगा.


वहीं उदाकिशुनगंज से ग्वालपाड़ा (एन.एच. 106) के निर्माण कार्यों की स्थलीय समीक्षा की गई. जिलाधिकारी द्वारा कार्यपालक अभियंता, एन.एच. एवं संबंधित एजेंसी को सख्त निर्देश दिया गया कि आगामी बाढ़ के पूर्व एन.एच. 106 I को मोटरेबल मोड में रखना सुनिश्चित करें. साथ ही सड़क निर्माण कार्य में तेजी लाने एवं निर्माण कार्य लक्ष्य प्रस्तुत करने का निर्देश दिया.


 

उम्मीद: बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरान के साथ डीएम ने की एनएच के कार्यों की भी समीक्षा उम्मीद: बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरान के साथ डीएम ने की एनएच के कार्यों की भी समीक्षा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 15, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.