सदर थाना में आयोजित जनता दरबार में कुल 12 मामले की सुनवाई

जमीन विवाद से निजात दिलाने के लिए राज्य सरकार के पहल पूरे प्रदेश में शनिवार को मधेपुरा सदर थाना परिसर में सीओ और थानाध्यक्ष की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन करने के आदेश पर सीओ सदर योगेन्द्र दास और थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह के संयुक्त तत्वावधान में शनिवार को कुल 12 मामले की सुनवाई की गयी. जिसमें तीन मामले का निष्पादन किया गया तो कुछ मामले की सुनवाई अगले जनता दरबार में सुनने और कुछ विवादित मामले को उच्चाधिकारी के यहां ले जाने के लिए पीड़ित को कहा.


जनता दरबार को लेकर सुबह से पक्ष और विपक्ष की ओर से बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे. 11:30 बजे जनता दरबार शुरू हुआ. सूची के तहत मामले की समस्या को बारी-बारी से अवलोकन किया गया.


मालूम हो कि सीओ ने पहली बार एक ऐसी व्यवस्था की जिसमें जनता दरबार आने वाले पीड़ित की सूची बजाप्ता सूचना पट्ट पर लगायी गयी. उसी सूची के अनुसार नंबर से पुकार के बाद पक्ष और विपक्ष को अपनी समस्या रखने का प्रबंध किया गया.


सीओ ने बताया कि 12 मामले आये थे जिसमें सभी की सुनवाई की गयी और तीन  मामले का निष्पादन किया है. जनता दरबार  में कुछ ऐसे मामले जो मेरे अधिकार क्षेत्र से बाहर होने के कारण उच्चाधिकारी के जनता दरबार में जाने की सलाह देते हुए मामले को बंद कर दिया गया लेकिन कुछ मामले में पक्ष और विपक्ष के पास साक्ष्य के अभाव में मामले को साक्ष्य के साथ अगले जनता दरबार में आने का आदेश दिया गया है.


जनता दरबार को लेकर पूरे दिन थाना में गहमागहमी का माहौल बना रहा. जनता दरबार में सीओ, थानाध्यक्ष, सीआईए ललन कुमार, संजीव कुमार मौजूद थे.


सदर थाना में आयोजित जनता दरबार में कुल 12 मामले की सुनवाई सदर थाना में आयोजित जनता दरबार में कुल 12 मामले की सुनवाई Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 31, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.