ओबीसी सीट की हकमारी के खिलाफ जन अधिकार छात्र परिषद ने किया प्रतिवाद प्रदर्शन

मधेपुरा। मेडिकल कॉलेजों में नीट के जरिए दाखिले में ओबीसी की हकमारी के खिलाफ जन अधिकार छात्र परिषद ने आज बीएन मंडल विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर प्रतिवाद प्रदर्शन किया। इस दौरान जेएसीपी कार्यकर्ताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी और शिक्षा मंत्री धर्मेंन्द्र प्रधान का पुतला भी जलाया। आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।


मौके पर विवि अध्यक्ष अमन कुमार रितेश और पार्टी कार्यालय सचिव देवाशीष पासवान ने कहा कि नरेन्द्र मोदी राज में मेडिकल कॉलेजों में नीट के जरिए दाखिले में ओबीसी के हिस्से की हजारों सीटों की लूट पिछले 4 साल से जारी है। यह सामाजिक न्याय की हत्या के साथ- साथ संविधान पर हमला है। उन्होंने कहा कि इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।


जिलाध्यक्ष रौशन कुमार बिट्टू और नगर अध्यक्ष सामंत यादव ने कहा कि मेडिकल कॉलेजों में नीट के जरिए दाखिले के ऑल इंडिया कोटा में ओबीसी को संवैधानिक अधिकार के बावजूद आरक्षण नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा 13 जुलाई 2021 को जारी नोटिफिकेशन में NEET-2021 में ऑल इंडिया कोटा के तहत सुप्रीम कोर्ट में एक केस पेंडिंग होने की बात कह इस बार भी OBC को आरक्षण नहीं देने का बहाना बनाया गया है। दूसरी तरफ, सवर्ण आरक्षण से जुड़ा केस भी सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है, लेकिन सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण मिल रहा है। उन्होंने केन्द्र सरकार को ओबीसी का घोर विरोधी बताया। 


कार्यकर्ता मिथुन यादव और निगम राज ने कहा कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़ा वर्ग के आरक्षण से जुड़े मसलों को हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट भी बेवजह लटका कर रखती है। सामाजिक न्याय और संविधान का माखौल उड़ाती है, इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। 


मौके पर कार्यालय उपसचिव शैलेन्द्र कुमार,युवा नगर अध्यक्ष युवा रंजन, खगेस कुमार, अजय यादव, विवेक यादव, रंजीत यादव, सुमित बाबा, बिट्टू,राजू कुमार मन्नू, अभीनाश सिंह, रामप्रवेश यादव, अजय सिंह यादव, सुशांत यदुवंशी, मो. सलाम, गुलजार, इरफान, सुशील कुमार, अनुज रॉकी, पावेल सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं मौजूद थे।

(रिपोर्ट: दिलखुश कुमार)

ओबीसी सीट की हकमारी के खिलाफ जन अधिकार छात्र परिषद ने किया प्रतिवाद प्रदर्शन ओबीसी सीट की हकमारी के खिलाफ जन अधिकार छात्र परिषद ने किया प्रतिवाद प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 17, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.