कोरोना से प्रभावित परिवार के 50 बच्चों को मिलेगी निशुल्क इंजीनियरिंग की शिक्षा: किशोर कुमार

प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शमायल अहमद ने घोषणा की  उनके प्रयास से आरडी इंजीनियरिंग कॉलेज कि प्रबंधन समिति ने कोरोना से प्रभावित परिवार के 50 बच्चों को 4 साल की इंजीनियरिंग ( सिविल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग एवं इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग) की पढ़ाई मुफ्त में कराने का निर्णय लिया है जो स्वागत योग एवं प्रशंसनीय है. क्योंकि पिछले 16 महीनों से कोरोना की वजह से लाखों लोगों की नौकरियां एवं रोजगार खत्म हो गई थी और खास करके वैसे बच्चे जिनके अभिभावक की मृत्यु हो गई हो उनका भविष्य अंधकार में दिखाई देने लगा था. लेकिन कॉलेज की प्रबंधन समिति के दरियादिली सहयोग से इन बच्चों का मनोबल बढ़ेगा एवं वह अपना लक्ष्य प्राप्त करने में कामयाब होगे।

इस अवसर आरडी इंजीनियरिंग कॉलेज टेक्निकल कैंपस के निदेशक डॉक्टर संजीव शर्मा ने कहा के कॉलेज के चेयरमैन राकेश शर्मा ने सहर्ष एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शमायल  अहमद के निवेदन को स्वीकार किया एवं  प्राइवेट स्कूलों से जुड़े हुए कर्मी एवं उनके 50 बच्चो को 4 साल की इंजीनियरिंग ( सभी stream) की पढ़ाई निःशुल्क पढ़ाई जाएगी एवं हॉस्टल की फीस तथा किताबों के भी पैसे नहीं लिए जाएंगे। केवल बच्चो को अपने खाने का एवं यूनिवर्सिटी एग्जामिनेशन फीस की व्यवस्था करनी होगी कॉलेज के निदेशक डॉक्टर संजीव शर्मा ने कहा के एसोसिएशन कमजोर वर्ग एवं जरूरतमंद  बच्चों की अनुशंसा करती है ऐसे छात्रों को कॉलेज के द्वारा 50% स्कॉलरशिप एवं हॉस्टल मे रहने की फ्री की सुविधा दी जाएगी ।


 शमायल अहमद ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री से आग्रह किया जाएगा कि वह अपने  प्रदेश के सभी 38 जिलों के जिलाधिकारी से ऐसे छात्रों की जानकारी उपलब्ध करवाएं जिनके परिवार में कोई एक सदस्य की मृत्यु कोरोनावायरस से हो गई है, ताकि इस अवसर का लाभ उन बच्चों को प्राप्त हो सके. ऐसे परिवार 20 जुलाई से पहले नामांकन के लिए एसोसिएशन के जिला कार्यालय मे संपर्क कर सकते हैं।


 

कोरोना से प्रभावित परिवार के 50 बच्चों को मिलेगी निशुल्क इंजीनियरिंग की शिक्षा: किशोर कुमार कोरोना से प्रभावित परिवार के 50 बच्चों को मिलेगी निशुल्क इंजीनियरिंग की शिक्षा: किशोर कुमार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 17, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.