वर्षों से चले आ रहे भूमि विवाद के खूनी संघर्ष में 5 लोग घायल

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर थानाक्षेत्र के कटैया वार्ड नंबर 5 में वर्षों से चल रहे भूमि विवाद में गुरुवार को दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई, जिसमें एक पक्ष से 3 तो दूसरे पक्ष से 2 लोग सहित इस खूनी संघर्ष में 5 लोग घायल हो गए. 


जिसमें एक पक्ष का इलाज सीएचसी सिंहेश्वर में किया जा रहा था. इलाज के दौरान गंभीर रूप से घायल अशोक यादव ने बताया कि सुबह रविंद्र यादव और सिंटु के साथ खेत में पटवन कर रहे थे. दूसरे पक्ष के लोग हसेरी के साथ वहां पहुंचे और मशीन बंद करने को कहा. हम लोगों ने मशीन बंद कर दिया लेकिन उन लोगों ने जमकर हम लोगों के साथ मारपीट की और अधमरा कर दिया. स्थानीय लोगों के आने के बाद वे लोग भाग गए. स्थानीय लोगों ने हमलोगों को इलाज के लिए सीएचसी सिंहेश्वर लाया. 


इस बावत इस ओर से घायल अशोक यादव की पत्नी मालती देवी ने थाना में आवेदन देकर बताया कि मेरे पति दोनों भाईयों के साथ खेत में पानी पटाने गये थे. सुबह 6 बजे जब हम खाना लेकर गये तो वहां देखा कि शितल यादव परिवार के 17 लोग और 20 हसेरी के साथ मेरे पति और देवर के साथ मार-पीट कर रहे थे. जिससे मेरे पति अशोक यादव, रविंद्र यादव और कुलभूषण भारती बुरी तरह घायल हो गए. 


आवेदन में गोली चलाने की बात कही है. वहीं हल्ला सुनकर आसपास के लोग वहां पहुंचे और उठाकर सीएचसी सिंहेश्वर ले आए, जहाँ प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर चिकित्सा के लिए मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया. वहीं दूसरे पक्ष की ओर से दो लोगों के घायल होने की सूचना मिली है. समाचार लिखे जाने तक उनसे संपर्क नहीं हो सका. 


वहीं इस बावत प्रभारी थानाध्यक्ष सुरेंद्र साव ने बताया कि दोनों पक्षों से 5 लोगों के घायल होने की सूचना मिली है लेकिन एक पक्ष का ही आवेदन मिला है. मामले की जांच की जा रही है. हालांकि इससे पहले भी 5 बिगहा जमीन का विवाद दोनों पक्षों में चल रहा है.


वर्षों से चले आ रहे भूमि विवाद के खूनी संघर्ष में 5 लोग घायल वर्षों से चले आ रहे भूमि विवाद के खूनी संघर्ष में 5 लोग घायल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 15, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.