गल्ला व्यवसाई हत्या के खिलाफ मुरलीगंज में अनिश्चितकालीन धरना आरम्भ

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज शुक्रवार को गल्ला व्यवसाई की दिनदहाड़े हत्याकांड के खिलाफ मुरलीगंज चेंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव विनोद बाफना एवं उपाध्यक्ष दिनेश मिश्र की अध्यक्षता में गोल बाजार स्थित गौतम शारदा पुस्तकालय परिसर में शनिवार शाम 6:00 बजे व्यवसायियों की आपात बैठक बुलाई गई. 

बैठक के संबंध में जानकारी देते हुए सचिव एवं उपाध्यक्ष ने जानकारी देते हुए बताया कि मुरलीगंज में गल्ला व्यवसाई की दिनदहाड़े निर्मम तरीके से गोली मारकर हत्या कर दी गई, जिससे शहर के व्यवसायी काफी खौफजदा हैं, शहर के व्यवसायी अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं क्योंकि अगर हत्याकांड की निष्पक्ष जांच नहीं होती है और हत्यारे खुलेआम घूमते रहेंगे तो दूसरी बड़ी घटना सामने आ सकती है. 


बैठक में तमाम व्यवसायियों की ओर से निर्णय आया कि रविवार से अनिश्चितकालीन धरना कार्यक्रम 2 सूत्री मांगों को लेकर किया जाए. रविवार दिन के 10:00 बजे मुरलीगंज गौतम शारदा पुस्तकालय के मुख्य द्वार पर व्यवसायियों द्वारा अनिश्चितकालीन धरना प्रारंभ कर दिया गया. अनिश्चितकालीन धरना कार्यक्रम के बारे में चेंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष दिनेश मिश्र ने कहा कि बैधनाथ झंवर गोली मारने की घटना को 24 से 48 गुजर गए किंतु कोई भी अपराधी अभी तक गिरफ्तार नहीं हुआ. जिससे हम व्यापारियों में दहशत है. बैद्यनाथ झंवर के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दी जाए और आर्थिक सहायता के रूप में ₹50 लाख दिए जाएं. मुरलीगंज की प्रशासनिक व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त की जाए और यहां एक अनुमंडल पुलिस मुख्यालय व्यवस्थित की जाए, जिससे डीएसपी स्तर के पदाधिकारी यहां की विधि व्यवस्था पर निगरानी रखेंगे. जब तक इस मामले का स्पष्ट निष्पादन नहीं हो जाता तब तक शांतिपूर्ण तरीके से धरना कार्यक्रम जारी रहेगा.
वहीं मामले में चेंबर ऑफ कॉमर्स मुरलीगंज के सचिव विनोद बाफना ने कहा कि बैद्यनाथ झंवर हत्याकांड की पुलिस निष्पक्ष जांच करें और जांच कर दोषियों पर स्पीड ट्रायल चलाकर कार्रवाई सुनिश्चित करें. मृत व्यवसायी के परिजन को सरकार 50 लाख मुआवजा तुरंत दे.


वहीं मुरलीगंज में नशे का बहुत बड़ा नेटवर्क फैल चुका है. यहां के युवा और बच्चे नशे की गिरफ्त में घिरते जा रहे हैं. नशे के लिए हिंसा का मार्ग अपना रहे हैं. नशे के रैकेट को लेकर मुरलीगंज, बिहारीगंज रोड में अक्सर आपराधिक वारदातें होती है. वहां एक पुलिस चौकी व्यवस्थित की जाए जिससे वहां आए दिन हो रही अपराध की घटनाओं पर रोक लगाई जा सके.


पूर्व भाजपा उपाध्यक्ष रविंद्र चरण ने कहा के 48 घंटे हो जाने के बाद भी जिले के आरक्षी अधीक्षक व्यापारी की हत्या पर घटना को संज्ञान नहीं लेना, यह इस तरह की (निगलीजैनसी) अपराधियों के मनोबल को बढ़ाना है. ऐसे में अपराधी का मनोबल बढ़ेगा नहीं तो क्या होगा. हम सरकार से मांग करते हैं कि वह पीड़ित परिवारों के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी प्रदान करें तथा मृतक के आश्रित को 50 लाख मुआवजा दे.


मौके पर चेंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष दिनेश मिश्रा, चेंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव विनोद बाफना, पूर्व भाजपा उपाध्यक्ष रविंद्र चरण यादव, सूरज पंसारी, सूरज जयसवाल, राजीव जयसवाल, रत्नेश कुमार, राजू कुमार लोहिया, मनोज कुमार, कैलाश राठी, ललित चांडक, दीप नारायण करनानी, करण सेठिया, रामनाथ ठाकुर, प्रकाश करनानी, महावीर चांडक, धीरज साह, आकाश सोनी, रंजीत कुमार सिंह, कन्हैया चौधरी, अनुपम कुमार, अमित अग्रवाल, प्रिंस कुमार, मुकेश कुमार, अर्जुन कुमार भगत, अमित आनंद, शंभू चौधरी, निरंजन कुमार साह, विजेंद्र यादव, निर्मल यादव, निरंजन कुमार साह, आलोक कुमार सिंह, संजय कुमार अग्रवाल, मनोज मंडल, संजय सुमन, दीपक शर्मा, सुजीत अग्रवाल, अशोक सोनी, विनीत सोनी आदि मौजूद थे.


गल्ला व्यवसाई हत्या के खिलाफ मुरलीगंज में अनिश्चितकालीन धरना आरम्भ गल्ला व्यवसाई हत्या के खिलाफ मुरलीगंज में अनिश्चितकालीन धरना आरम्भ  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 25, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.