राशन कार्ड रहते हुए भी एक वर्ष से नहीं मिल रहा है राशन, लोगों ने दिया आवेदन

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड के चौसा पश्चिमी पंचायत के वार्ड नं. 09 में एक वर्ष से राशन कार्ड रहते हुए भी नहीं मिल रहा है राशन, लोगों ने प्रखंड खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी को दिया आवेदन, जांच कर राशन दिलाने की बात कही. 


मालूम हो कि सरकार के द्वारा गरीब तबके के लोग जनवितरण प्रणाली के द्वारा अनाज देने के महत्वकांक्षी योजना के द्वारा कम रेट में चावल और गेहूं देने का प्रावधान है. वहीं इस कोरोना काल में अनाज फ्री में वितरण करने का सरकारी आदेश है. इस के बावजूद भी कुछ लोग इस लाभ से किसी के गलती की वजह से राशन कार्ड रहते हुए इस योजना से कोशों दूर हैं और पिछले एक वर्ष से कार्यालय का चक्कर लगा कर दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं. आज चौसा प्रखंड के चौसा पश्चिमी पंचायत के वार्ड नं. 09 के एक दर्जन से अधिक लोगों ने अंचलाधिकारी सह प्रखंड खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी को अपने हिस्से की अनाज दिलवाने के लिए आवेदन देने प्रखंड पहुंचे हुए थे. 


ग्रामीण फुलटन साह, राजेश पासवान, रीना देवी, नवल किशोर पासवान, राज नंदन पासवान, गुंजन देवी, रामस्वरूप पासवान, नंकेश्वर पासवान, मोनिका देवी, सालो देवी, सगुना देवी, पंचू देवी, ललिता देवी, ज्ञानेश्वर साह आदि ने कहा कि हम गरीब लोग हैं और हम लोगों के पास राशन कार्ड है फिर भी हमें पिछले एक वर्ष से  सरकारी अनाज नहीं मिल रहा है. जिससे इस कोरोना काल में खाने के लाले पड़ गए हैं. हम जब भी डीलर के पास जाते हैं तो डीलर कहता है कि आपका कार्ड में लॉक लग गया है, लॉक छूटेगा तभी अनाज मिलेगा. इसको लेकर कई बार हम लोगों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी प्रखंड खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी को लिखित आवेदन दे चुके हैं लेकिन हम गरीबों का कोई सुनने वाला नहीं है. 


वहीं इस संबंध में जन वितरण प्रणाली के डीलर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि सभी का कार्ड अब मशीन पर डिजिटल तरीके से चढ़ा हुआ है. हमको जितने व्यक्ति का नाम और राशन कार्ड मशीन पर बताया जाता है, उतना ही राशन हमको उपलब्ध कराया जाता है और इन लोगों का कार्ड डीएक्टिव बता रहा है. ऐसे में इन लोगों को राशन मिलना मुश्किल है, हम राशन कहां से दें जब तक हमको राशन नहीं आएगा.


 

राशन कार्ड रहते हुए भी एक वर्ष से नहीं मिल रहा है राशन, लोगों ने दिया आवेदन राशन कार्ड रहते हुए भी एक वर्ष से नहीं मिल रहा है राशन, लोगों ने दिया आवेदन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 11, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.