शत-प्रतिशत है टीकाकरण का लक्ष्य: सिविल सर्जन ने टीकाकरण वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

मधेपुरा में टीकाकरण वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना किया गया. कोविड-19 की टीकाकरण को लेकर शुक्रवार को सिविल सर्जन अमरेन्द्र नारायण शाही ने वैक्सीन रथ को हरी झंडा दिखाकर रवाना किया. इस अवसर पर एसीएमओ डॉ आरपी रमन, डीआईओ विपिन गुप्ता, डीपीएम प्रिंस कुमार, अस्पताल प्रबंधक नवनीत चन्द्र एवम अन्य मौजूद थे. 

इस इस अवसर पर सिविल सर्जन ने बताया कि सभी प्रखंड के लिए 13 टीकाकरण रथ दिया गया है जो पूरी क्षेत्र भ्रमण कर 45 वर्ष से ऊपर सभी को कोविड -19 टीका लोगों को दिया जाएगा. वहीँ इसके बाद शहरी क्षेत्र में भी ये वैक्सीन भान पूरे क्षेत्र में सबको वैक्सीनेशन करेगी. वहीं उन्होंने सभी से सभी लोगों से अपील किया कि वैक्सीन जरूर लगाएं. कोविड की वैक्सीन इस महामारी के दौर में काफी लाभदायक है. टीकाकरण से कोई भी वंचित ना हो सभी टीका जरूर ले. कोरोना संक्रमण जैसी महामारी से अस्थाई रूप से मुक्त होने में लगातार कोरोना जांच एवं टीकाकरण कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है .इसमें तेजी लाने के लिए उद्देश्य जिला प्रशासन द्वारा 45 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों को करुणा जांच टीकाकरण के लिए जागरूकता पैदा करने को लेकर जिला मुख्यालय से 13 वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया है. जो सभी प्रखंडों के विभिन्न गांवों एवम अब शहरों के हर मोहल्ले में जाकर लोगों को कोरोना जांच कराने का काम करेगा और कोविड -19 की टीका लगायेगा. वही इसके अलावा लोगों को जागरूक करने का भी काम किया जाएगा. युद्ध स्तर पर टीकाकरण कराने को लेकर स्थानीय प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य विभाग भी पूरी तरह सजग व तत्पर है. टीकाकरण के शत-प्रतिशत लक्ष्य को पूरा करने के लिए स्वास्थ विभाग के चिकित्सकों एवं कर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है ताकि जल्द से जल्द शत प्रतिशत लोगों का टीकाकरण कराया जा सके.

(नि. सं.)

शत-प्रतिशत है टीकाकरण का लक्ष्य: सिविल सर्जन ने टीकाकरण वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना शत-प्रतिशत है टीकाकरण का लक्ष्य: सिविल सर्जन ने टीकाकरण वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 04, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.