बाजार बंद कराने के दौरान पुलिस ने किया दुकानदार पर लाठीचार्ज, तीन घायल

 मधेपुरा जिले के कुमारखंड थाना क्षेत्र के टिकुलिया बाजार स्थित सब्जी बाज़ार में बुधवार को दुकान बंद कराने के दौरान कुमारखंड पुलिस और दुकानदार के बीच हुई नोक -झोंक के दौरान पुलिस की पिटाई से तीन दुकानदार घायल हो गए । प्राप्त जानकारी के अनुसार टिकुलिया बाजार स्थित सब्जी बाज़ार में बिहार सरकार द्वारा जारी लॉक डाउन को लेकर सुबह सात बजे से दिन के ग्यारह बजे तक ही दुकान खोलने की अनुमति दी गई है। इसी दौरान टिकुलिया बाजार में ड्यूटी पर तैनात प्रतिनियुक्ति श्रीनगर थाना के जमादार अजय कुमार ने सब्जी बाज़ार घूमकर दुकान बंद करा रहे थे । बारिश के वजह से सब्जी दुकानदार को सामान समेटते -समेटते साढ़े ग्यारह बज गया। 

सब्जी दुकानदार श्याम सुंदर मेहता, अजय मेहता, सुदामा देवी, प्रदीप मेहता, नागो मेहता आदि ने बताया कि बारिश के वजह से दुकान बंद कर सब्जी उठाकर घर ले जाने की तैयारी कर रहे थे । इसी दौरान कुमारखंड थाने के जमादार ज्योतिष प्रसाद भगत पुलिस फोर्स के साथ टिकुलिया बाजार स्थित सब्जी बाज़ार में पहुंचे। सभी दुकानदार दुकान का सामान उठा ही रहे थे। इसी दौरान कुमारखंड थाना के पुलिस कर्मी ने दुकानदार पर लाठी चार्ज कर दिया। जिससे श्याम सुंदर मेहता, अजय मेहता का हाथ जख्मी हो गया। पुलिस के डंडे से महिला दुकानदार  सुदामा देवी भी घायल हो गई। लाठी चार्ज की वजह से सभी दुकानदार आक्रोशित हो गया। दुकानदार और पुलिस के बीच -नोक झोंक तक की नौबत आ गई । पुलिस ने समय की नजाकत को भांपते हुए टिकुलिया बाजार से निकल गए। फिर क्या था आक्रोशित दुकानदार व स्थानीय लोग ने पुलिस के गलत रवैया की वजह से टिकुलिया बाजार स्थित स्टेट हाईवे 91 को जाम कर पुलिस की कार्यशैली का जमकर कर विरोध किया। बाजार मालिक सुनील मेहता, फूलो मेहता आदि ने घटना की जानकारी थानाध्यक्ष सियावर मंडल से फोन से बात दिया।थानाध्यक्ष के आश्वासन पर स्थानीय लोगों ने दुकानदार को समझा- बुझाकर रोड जाम समाप्त कराया। रोड जाम आधे घंटे तक रहा। थानाध्यक्ष सियावर मंडल ने कहा कि दुकानदार और पुलिस के बीच हल्की नोक झोंक हुई है। आक्रोशित दुकानदार को समझा- बुझाकर रोड जाम समाप्त करवा दिया गया है।

बाजार बंद कराने के दौरान पुलिस ने किया दुकानदार पर लाठीचार्ज, तीन घायल बाजार बंद कराने के दौरान पुलिस ने किया दुकानदार पर लाठीचार्ज, तीन घायल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 12, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.