आंगनबाड़ी सेविका की सोए अवस्था में गोली मारकर हत्या, पति ने की थी दो शादियाँ

मृतका का फ़ाइल फोटो (लाल घेरे में)
मुरलीगंज थानाक्षेत्र अंतर्गत दिग्घी पंचायत के साहेबगंज इटहरी वार्ड 09 निवासी विवेक साह की दूसरी पत्नी आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 108 की सेविका संजू देवी उर्फ रंजू उम्र 35 वर्ष की रविवार 23 मई रात 11:30 बजे सोए अवस्था में गोली मारकर हत्या कर दी गई. सूचना मिलते ही मौके पर मुरलीगंज थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने पहुंचकर मामले की छानबीन की और पंचनामा के उपरांत आंगनबाड़ी सेविका के शव को अंतःपरीक्षण के लिए मधेपुरा सदर अस्पताल भेज दिया. 

क्या है मामला

मामले में पूछताछ के दौरान पहली पत्नी के पुत्र ने जानकारी देते हुए बताया कि उसके पिता ने दो शादियां की थी. पहली शादी सोनबरसा प्रखंड अंतर्गत अर्शी गांव में हुई. पहली पत्नी रेणु देवी, वर्तमान में वार्ड सदस्य ईटहरी वार्ड नंबर 9 जिसमें 1 पुत्र प्रिंस कुमार उम्र 18 तथा दो बेटी छोटी कुमारी उम्र 16 वर्ष, रानी कुमारी उम्र 14 वर्ष थी. वहीं दूसरी शादी मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 14 निवासी कमलेश्वरी साह की पुत्री संजू देवी उर्फ रंजू से 2008 में हुई थी. गौरतलब हो कि दूसरी पत्नी से भी विवेक साह को 1 पुत्र बाबुल कुमार, 10 वर्ष जो क्लास 10 का छात्र है तथा सहरसा में रहकर नवोदय की तैयारी कर रहा है और दो पुत्री नेत्री 12 वर्ष नवोदय की तैयारी सहरसा में ही रहकर कर रही है तथा छोटी बेटी परिधि 4 वर्ष जो घटना की रात मां के ही साथ थी.

पुलिस ने तत्काल पहली पत्नी के पुत्र पुत्र प्रिंस कुमार को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है, थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने कहा कि घटना को लेकर कई बिन्दुओं पर जांच की जा रही है. प्रथम दृष्टया में धारदार हथियार से हमला किया गया फिर गोली भी मारी गई है. पोस्टमार्टम के दौरान सीने पर गोली लगने की बात बताई गई तथा चेहरे के बाएँ गाल की तरफ से गोली चलाई गई थी. 

थाने में मौजूद विवेक साह के पुत्र प्रिंस कुमार ने बताया कि उनके पिता रविवार 23 मई की रात गाँव से बाहर एक तिलकोत्सव में शामिल होने गए थे. आस पास के लोग जब तक पहुंचते तब तक रंजू की मौत हो गई थी. जानकारी मिलने पर पति देर रात ही घर पहुंचे. इधर कुछ दिनों से दोनों पत्नियों और पुत्र के बीच पारिवारिक विवाद चल रहा था. उनके पुत्र प्रिंस कुमार लगभग 18 साल का है. घटना की रात दोनों ही पत्नियों में किसी बात को लेकर विवाद हुआ था. लगभग कई दिनों से पारिवारिक कलह चल रहा था. मृतिका की मां, पिता और भाई परिवार वालों पर हत्या करने का आरोप लगा रहे थे. मायके वालों ने प्रशासन के आने के बाद शव को दाह संस्कार करने जाने दिया. 

वहीं उक्त मामले में मुरलीगंज थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने बताया कि मृतिका के पति विवेक साह के आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमें चार व्यक्ति को नामजद किया गया है.

आंगनबाड़ी सेविका की सोए अवस्था में गोली मारकर हत्या, पति ने की थी दो शादियाँ आंगनबाड़ी सेविका की सोए अवस्था में गोली मारकर हत्या, पति ने की थी दो शादियाँ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 24, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.