जेएनकेटी मेडिकल कॉलेज और बीआरसी भवन सिंहेश्वर में सामुदायिक किचन की शुरुआत

मधेपुरा के जिलाधिकारी श्याम बिहारी मीणा के निर्देश पर गरीब और निःसहाय और कोरोना मरीज तथा उसके परिजनों को भोजन में परेशानी नहीं हो इसके लिए सिंहेश्वर के जेएनकेटी मेडिकल कॉलेज और बीआरसी भवन सिंहेश्वर में सामुदायिक किचन की शुरुआत की गई. 

मिली जानकारी के अनुसार मेडिकल कॉलेज में कोरोना मरीज के परिजनों की परेशानी को देखते हुए उसके परिजनों को भोजन के लिए नहीं भटकना पड़े तथा लॉकडाउन में बेसहारा, निःसहाय और आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के भोजन के लिए भटकना नहीं पड़े उसके लिए समुदायिक किचन की व्यवस्था की गई है. मेडिकल कॉलेज के अलावे सिंहेश्वर के बीआरसी में भी समुदायिक किचन शुरू कर दिया गया है. दोनों जगहों के नोडल पदाधिकारी सिंहेश्वर के सीओ आदर्श गौतम को बनाया गया है. 

वहीं बीइओ विजय कुमार को बीआरसी सिंहेश्वर का अतिरिक्त नोडल पदाधिकारी बनाया गया है और देख-रेख के लिए दो शिक्षक को नियुक्त किया गया है तथा मेडिकल कॉलेज के समुदायिक रसोई का कैंप प्रभारी राजस्व कर्मचारी शैलेन्द्र कुमार को बनाया गया है. दोनों जगहों के लिए अतिरिक्त कैंप प्रभारी अंचल अमीन मनोज कुमार को बनाया गया है. इस बावत सीओ आदर्श गौतम ने बताया कि मजदूर, निराश्रित, निशक्त और समाज से निरीह लोगों को खाने के लिए यह व्यवस्था की गई है. 20 मई से सामुदायिक रसोई का संचालन शुरू कर दिया गया है. जिसमें बड़ी संख्या में आसपास के लोग भोजन कर रहे हैं. 

वहीं होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को भी भोजन पहुंचाया जायेगा. 22 मई को मेडिकल कॉलेज में दिन में 149 और रात में 131 लोगों ने भोजन किया. बीआरसी सिंहेश्वर में दिन में 194 और रात में 105 लोगो ने भोजन किया. हालांकि 1 बजे के करीब बीआरसी के सामुदायिक रसोई में मात्र 6 लोग भोजन कर रहे थे और सामाजिक दूरी का पालन कर भोजन कराया जा रहा था.

जेएनकेटी मेडिकल कॉलेज और बीआरसी भवन सिंहेश्वर में सामुदायिक किचन की शुरुआत जेएनकेटी मेडिकल कॉलेज और बीआरसी भवन सिंहेश्वर में सामुदायिक किचन की शुरुआत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 23, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.