बढ़ती चोरी की घटना: युवाओं ने खुद संभाली जिम्मेवारी, कर रहे हैं रतजगा

लॉकडाउन में भी बढ़ती चोरी की घटना पुलिस तंत्र के पूरी तरह फेल रहने के कारण अपने-अपने घर की सुरक्षा को लेकर युवाओं ने रात्रि जागरण कर अपने घर की रखवाली का जिम्मा उठाया है. 

मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन के दौरान भी चोरों और बदमाशों के आतंक से परेशान मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर में दुर्गा चौक स्थित दुकानदारों ने रात में जग कर पहरा देने की ठान ली है. मालूम हो कि दुर्गा चौक पर लगातार चोरी का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है. कुछ ही दिन पहले रघुनाथ भगत के यहां चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया. घर से अलमीरा निकाल कर पीछे बगीचा में ले गया और सामान निकाल लिया. उस समय यह आशंका जाहिर की गई थी इस चोरी की घटना में बगीचे में पूरे दिन कोरेक्स पीने और खरीद बिक्री करने वालों का हाथ है. 

वहीं तीन दिन पहले दुर्गा चौक स्थित अमित किराना स्टोर में लाखों की चोरी घर में रखा गहना जेवर तक ले गया. गहना वाला बक्सा और उसका कुछ सामान मुक्तिधाम के पास ही मिला. जिसके कारण लोगों की इस आशंका को बल मिल रहा है कि यह काम नशेड़ियों के द्वारा तो नहीं किया गया है. मुक्तिधाम भी धीरे-धीरे नशे का धंधा करने वालों का शरण स्थली बनता जा रहा है. मुक्तिधाम के पास स्थित बगीचे में नशे का धंधा खूब फल-फूल रहा है. इसका उदाहरण बगीचे में जगह-जगह फेंके गए सैकड़ों कफ सिरप के बोतल हैं. 

सूत्र बताते हैं कि मुक्तिधाम नशे के सौदागरों के कारोबार का प्रमुख शरण स्थली बनता जा रहा है. जो आज के युवाओं के लिए विनाशकारी होता दिख रहा है. इसी को देखते हुए दुर्गा चौक के युवकों ने आपसी समझौते के तहत रात्रि जागरण कर अपने जानमाल की सुरक्षा का दायित्व अपने जिम्मे लिया है और अपने घर की रखवाली के लिए रात में चारों ओर घूम-घूम कर पहरा देने का काम शुरू कर दिया है. रात्री गश्ती में सूरज भगत, अमित गुप्ता, राजू गुप्ता, विनोद गुप्ता, सुनील गुप्ता, दीपक भगत, राहुल भगत शामिल हैं.

बढ़ती चोरी की घटना: युवाओं ने खुद संभाली जिम्मेवारी, कर रहे हैं रतजगा बढ़ती चोरी की घटना: युवाओं ने खुद संभाली जिम्मेवारी, कर रहे हैं रतजगा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 25, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.