ग्रामीण इलाके में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं, मास्क भी नहीं पहन रहे लोग

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन ने गाइडलाइन तो बना दी लेकिन उसका अनुपालन ना तो आम लोग वाहन चलाते समय कर रहे हैं और ना ही टैक्सी चालक. प्रशासन भी अनुपालन कराने में कोई रुचि नहीं दिखा रही है. ऐसे में कागजी घोड़े दौड़ा कर संक्रमण की रोकथाम मुश्किल है. 

प्रखंड में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. टीकाकरण बढ़ाए जाने का आदेश तो अफसरों ने दे दिया ताकि लोग सुरक्षित हो सके लेकिन कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं होने से इसके बढ़ने की प्रबल आशंका जताई जा रही है. प्रखंड मुख्यालय में तो कुछ हद तक लोग मास्क लगाकर निकलना शुरू कर दिए हैं लेकिन ग्रामीण इलाकों में गाइड लाइन के अनुपालन का कोई असर दिखाई नहीं दे रहा है. लोग मास्क तो नहीं ही लगा रहे हैं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं कर रहे हैं. आए दिन वाहनों में लोग भर-भर कर जा रहे हैं. चार पहिया की बात तो छोड़िये बाइक पर भी तीन से चार लोग बैठकर यात्रा कर रहे हैं. 

प्रखंड के कई दुकानदार जिसमें सुनील कुमार, अभिनंदन कुमार, सुरेंद्र मंडल, अनिल कुमार आदि ने बताया कि यातायात विभाग अगर कार्रवाई शुरू कर दे तो काफी हद तक नियमों का पालन होने लगेगा. वहीं सीओ चंदन कुमार ने बताया कि कोविड-19 को देखते हुए सभी थाना प्रभारियों को मास्क ना पहनने वालों और ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.

ग्रामीण इलाके में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं, मास्क भी नहीं पहन रहे लोग ग्रामीण इलाके में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं, मास्क भी नहीं पहन रहे लोग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 22, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.