सर्दी होने पर भी लोगों को कोरोना का डर, 38 लोगों के एंटीजेन टेस्ट में 4 पॉजिटिव

 मधेपुरा जिले के घैलाढ़ में साधारण सर्दी जुकाम होने पर भी लोग पीएचसी में कोरोना जांच कराने पहुंच रहे हैं. सर्दी, जुकाम, बुखार ही कोरोना का प्रारंभिक लक्षण है ऐसे में बिना जांच से दोनों में अंतर करना आसान नहीं है. जिसका इम्यून सिस्टम कमजोर होता है उन्हें अतिरिक्त ध्यान देने की आवश्यकता है. सर्दी, खांसी, बुखार, बदन में दर्द, गले में खराश यह कुछ ऐसे लक्षण हैं जो कॉमन कोल्ड, फ्लू और कोरोना तीनों में नजर आते हैं. यही कारण है कि बहुत से लोग इसमें अंतर नहीं कर कर पा रहे हैं कि उन्हें सामान्य सर्दी जुकाम और वायरल फ्लू हुआ है या फिर कोरोना. हालांकि संदेह हो तो तुरंत कोरोना टेस्ट कराना चाहिए.

वहीं डॉ ललन कुमार का कहना था कि सिर्फ छींक आना कोरोना वायरस का लक्षण नहीं है लेकिन अगर आप को साथ में बुखार भी हो तो तुरंत खुद को आइसोलेट करें और टेस्ट करवाएं तथा परिवार में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. वहीं उन्होंने बताया कि नियमित रूप से कोरोना जांच की जा रही है. एंटीजेन किट से 38 लोगों का सैंपल लिया गया जिसमें 4 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. 38 सैंपल को आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए भेजा गया.

सर्दी होने पर भी लोगों को कोरोना का डर, 38 लोगों के एंटीजेन टेस्ट में 4 पॉजिटिव सर्दी होने पर भी लोगों को कोरोना का डर, 38 लोगों के एंटीजेन टेस्ट में 4 पॉजिटिव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 22, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.