जनता दरबार पर लगा कोविड का ग्रहण

जमीन विवाद को समाप्त करने के उद्देश्य से राज्य सरकार ने प्रत्येक शनिवार को सीओ और थानाध्यक्ष के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित जनता दरबार पर कोविड का कहर देखने को मिला. भारी संख्या मे पहुँचे जमीन की समस्या से पीड़ित लोग देर शाम घर लौटने को हुए विवश.

मधेपुरा सदर थाना में शनिवार को सुबह से जमीन विवाद को लेकर लोग भारी संख्या में पहुंचे. निर्धारित समय पर सीओ पहुंचे तो लोगों को आशा जगी कि लम्बे समय से चल रहे विवाद से छुटकारा मिलेगा लेकिन कोविड गाइड लाइन के अनुसार आज का जनता दरबार आयोजित नहीं हो सकेगा. सीओ ने जनता दरबार में आये लोगों की जानकारी उच्चाधिकारी को दिया और आदेश की प्रतिक्षा में रहे लेकिन कोई दिशा-निर्देश प्राप्त नहीं हुआ और जनता दरबार में लोग न्याय की प्रतिक्षा में जमे रहे.

सीओ योगेन्द्र कुमार ने बताया कि बिहार सरकार के गृह विभाग (विशेष शाखा) आदेश ज्ञापांक- जी/आपदा 06-02 /2020-2633 दिनांक 09 अप्रैल 2021 के संक्रमण के प्रसार की समीक्षा के क्रम में बिहार राज्य में कोविड संक्रमण के मामले में अप्रत्यक्ष वृद्धि को देखते हुए नियंत्रण हेतु विशेष अभियान के तहत आदेश में कहा गया कि सरकारी कार्यालय में सामान्य आगंतुक के प्रवेश पर रोक रहेगी.

सीओ ने उक्त आदेश के तहत कहा कि इसी कारण जनता दरबार लगाना उचित नहीं है. वैसे समाजिक दूरी रखते हुए और मास्कयुक्त पीड़ित जनता दरबार आये लेकिन उच्चाधिकारी से कोई दिशा निर्देश नहीं मिलने के कारण कार्यवाही नहीं की गयी. वहीं जनता दरबार में काफी लोग जुटे थे.

मालूम हो कि जनता दरबार के मद्देनजर सीओ के अलावे थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह और कर्मचारी ललन ठाकुर उपस्थित थे.

जनता दरबार पर लगा कोविड का ग्रहण जनता दरबार पर लगा कोविड का ग्रहण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 10, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.